बिहार में 60 फीट लंबे पुल को चुरा ले गए शातिर चोर, गैस कटर से लोहे के पुल को टुकड़ों में काटा

बिहार में 60 फीट लंबे पुल को चुरा ले गए शातिर चोर, गैस कटर से लोहे के पुल को टुकड़ों में काटा

SASARAM : खबर रोहतास से है, जहां चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बिक्रमगंज में शातिर चोरों करीब 60 फीट लंबे एक लोहे के पुल को ही चुरा लिया है। बताया जाता है कि शातिर चोर सिंचाई विभाग के अधिकारी बनकर पहुंचे और जर्जर हो चुके पुल को गैस कटर और जेसीबी की मदद से टुकरों में काटकर उसे गाड़ियों पर लादा और चलते बने। जिस तरह से अपराधियों ने नहर पर बना पूरा पुल चुरा लिया उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। 


रोहतास जिला के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर में आरा कैनाल नहर पर सन 1972 के आसपास बनाए गए लोहे के पुल को चोरों ने दिनदहाड़े चुरा लिया। बताया जाता है कि विभागीय अधिकारी बन कर कुछ लोग जेसीबी, पिकअप वैन, गैस कटर तथा गाड़ियां लेकर पहुंचे और 3 दिनों में काटकर पूरा पुल ही गायब कर दिया। सबसे मजे की बात है कि सिंचाई विभाग के अधिकारी होने का झांसा देकर चोरों ने स्थानीय विभागीय के कर्मियों की मदद भी ली और उनकी मौजूदगी में पूरा का पूरा पुल चुरा लिया।


बता दें कि जर्जर हो चुके इस लोहे के पुल का ग्रामीण उपयोग नहीं कर रहे थे। विभाग ने पुल के बगल में एक कंक्रीट का समानांतर पुल बना दिया था। वैसे भी पुल के लोहे की धीरे-धीरे चोरी हो रही थी। लेकिन पिछले तीन दिनों से धीरे धीरे काटकर इस पूरे पुल की चोरी कर ली गई। लगभग 60 फीट लंबा और 12 फीट ऊंचा यह पुल जब पूरी तरह चोरी हो गया, तब जाकर ग्रामीणों और विभाग के लोगों को यह समझ में आया कि वे लोग झांसे में पड़ गए हैं। आनन-फानन में विभागीय अधिकारी थाने पहुंचे और पुल चोरी होने का केस दर्ज कराया।