बिहार : मानसून के आगमन के साथ लगातर हो रहे वज्रपात, 2 बच्चे सहित 4 की मौत; लकड़ी चुनने गए थे बाहर

बिहार : मानसून के आगमन के साथ लगातर हो रहे वज्रपात, 2 बच्चे सहित 4 की मौत; लकड़ी चुनने गए थे बाहर

JAMUI : बिहार में मानसून के आगमन के संकेत मिलना शुरू हो गया है। पुरे प्रदेश में पिछले दो दिनों से कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। इस दौरान कई जगहों पर व्रजपात भी हो रही है। वहीं, बारिश और व्रजपात एकसाथ होने से लोगों की मौत भी हो रही है। ऐसे में अब एक ताजा मामला जमुई से निकल कर सामने आ रहा है। जहां ठनका गिरने से दो बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, जिले में मूसलाधार बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से जमुई, गिद्धौर और बरहट थाना क्षेत्र में दो बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई। चारों शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जमुई सदर अस्पताल में भेज दिया है। पहली घटना सदर थाना इलाके के लखनपुर गांव की है। आकाशीय बिजली गिरने से घर के बाहर खड़े 20 वर्षीय युवक दुखन मांझी की मौत हो गई। 


वही, दूसरी घटना गिद्धौर थाना इलाके के रतनपुर गांव में 63 वर्षीय बुजुर्ग अशोक पांडेय की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब बिजली गिरी तो बुजुर्ग खेत में काम कर रहा था। इसके आलावा बरहट थाना क्षेत्र के भलूका गांव की है। जहां दो बच्चे की मौत ठनका की चपेट में आने से हो गई। जिस समय यह घटना घटी दोनों बच्चे घर से दूर बहियार में लकड़ी चुन रहे थे। अचानक तेज बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए दोनों बच्चे एक पेड़ के नीचे । पेड़ पर ठनका गिरने से दोनों बच्चे की मौत मौके पर हो गई।  मृतक दोनों बच्चे की पहचान साजन मांझी 10 वर्ष और मनीष मांझी 12 वर्ष के रूप में हुई है दोनों बरहट थाना क्षेत्र के भालूका इलाके के रहने वाले थे।


इधर, बरहट थाना अध्यक्ष एके आजाद ने बताया कि देर शाम ठनका की चपेट में आने से दोनों बच्चे की मौत हो गई। पुलिस दोनों बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई सदर अस्पताल भेज दिया है। बारिश से बचने के लिए दोनों बच्चे एक पेड़ के नीचे । पेड़ पर ठनका गिरने से दोनों बच्चे की मौत मौके पर हो गई।  मृतक दोनों बच्चे की पहचान साजन मांझी 10 वर्ष और मनीष मांझी 12 वर्ष के रूप में हुई है दोनों बरहट थाना क्षेत्र के भालूका इलाके के रहने वाले थे।