बिहार की दिनभर की बड़ी खबरें बस एक क्लीक में पढ़िए

बिहार की दिनभर की बड़ी खबरें बस एक क्लीक में पढ़िए

PATNA:  बिहार में आज दिनभर क्या कुछ हुआ। कौन सी खबरें सुर्खियां बनी रही। बिहार की दस बड़ी खबरों को हम आपके सामने रख रहे हैं। सबसे पहले तमिलनाडु मामले से जुड़ी खबरों की बात करेंगे।  


1. तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ हुई हिंसा का विरोध करने और पीड़ितों की मदद करने चिराग पासवान सोमवार को चेन्नई जाएंगे। लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि वे बिहारियों के साथ किसी भी अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वे कल तमिलनाडु के राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगे। इसके साथ ही बिहारियों से मुलाकात भी करेंगे। चिराग पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के कारण बिहारी शब्द गाली बन गया है। 


2. तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हिंसा की पड़ताल करने स्पेशल टीम चेन्नई पहुंच गयी है। टीम में शामिल बिहार के अधिकारियों ने तमिलनाडु के अफसरों से इस मुद्दे पर बात की है। बातचीत के बाद टीम के सदस्य उन इलाकों की ओर रवाना हो गये हैं। जहां पर बिहारियों के साथ हिंसा की खबरें मिली थी। हालात का जायजा लेने के बाद ये टीम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रिपोर्ट सौपेंगी। 


3. तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हिंसा की खबरों को अफवाह करार देने वाले डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव फंसते हुए नजर आ रहे हैं। महागठबंधन में शामिल दलों ने ही तेजस्वी के दावे पर सवाल उठाया है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि बिहारियों के साथ हिंसा हो रही है। ये काफी दुखद है। बिहार सरकार को तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। वही राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी बिहारी मजदूरों पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा है कि यह गंभीर घटना है। 


4. चुनावी रणनितीकार प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर तीखा हमला बोला है। प्रशांत किशोर ने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई के मामले का वीडियो जारी किया है। उन्होंने कहा है कि दो दिनों में वे और ऐसे वीडियो जारी करेंगे जिसमें बिहारियों को पीटा जा रहा है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि तेजस्वी यादव ने विधानसभा में खड़े होकर सफेद झूठ बोला है। वे इस झूठ का पर्दाफाश करेंगे। 


5. तमिलनाडु मामले में गलत बयानी कर फंसने के बाद तेजस्वी यादव ने पलटी मार ली है। दो दिन पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहारियों की पिटाई की खबर अफवाह है। आज बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कि बिहारियों की पिटाई की बात सही है। और इस मामले में केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। तेजस्वी यादव ने बिहारियों की पिटाई के लिए तमिलनाडु सरकार को नहीं बल्कि केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया है। 


6. तमिलनाडु मामले में पुलिस ने बीजेपी पर केस किया है। पुलिस का आरोप है कि तमिलनाडु और बिहार बीजेपी दोनों मिलकर अफवाह फैला रही है। जबकि बिहारी मजदूरों पर हमले की बात गलत और भ्रामक है। बता दें कि इस मामले को लेकर बीजेपी ने बिहार विधानसभा में जमकर प्रदर्शन किया था और इसे लेकर सरकार को घेरा था। 


7. NMCH के लापता डॉक्टर संजय कुमार को तलाश करना पटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। आज 5 वें दिन भी लापता डॉक्टर का कोई सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस लगातार अंधेरे में तीर चला रही है। कल एएसपी काम्या मिश्रा ने दावा किया था कि सीसीटीवी फुटेज में डॉक्टर संजय कुमार गांधी सेतु पर गाड़ी खड़ी कर पैदल जाते दिखे हैं। इससे पहले गंगा में डॉक्टर की तलाश के लिए सर्च अभियान भी चलाया गया। 


8. विरासत बचाओं नमन यात्रा के दौरान उपेंद्र कुशवाहा आज सहरसा पहुंचे जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। कुशवाहा ने कहा कि नीतीश से बिहार की जनता को बड़ी उम्मीद थी लेकिन वे खरे नहीं उतर पाये। वे अब फिर से बिहार को 2005 से पीछे ले जाने की तैयारी में जुटे हैं। बता दें कि RLJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष नई पार्टी बनाने के बाद विरासत बचाओ नमन यात्रा पर निकले हैं और विभिन्न जिलों का दौरा कर वहां की जनता को नीतीश सरकार की नाकामियों की जानकारी दे रहे हैं।


9. बिहार में भोजपुरी गानों की अश्लीलता को लेकर लगातार सख्ती बरती जा रही है। इसी बीच मधुबनी में अश्लील गाना बजाने से मना करने पर युवकों ने पुलिस कर्मियों पर हमला बोला और पथराव करने लगे। जिसमें SHO सहित करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गये। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सभी का इलाज जारी है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। 


10. पूर्णियां में एयरपोर्ट बनाए जाने की मांग स्थानीय लोगों ने की। ट्वीटर पर ट्रेंड कर लोगों ने सरकार के समक्ष यह मांग रखी। लोगों का कहना था कि पूर्णिया क्षेत्रफल में सबसे बड़ा जिला है। यह पड़ोसी देश नेपाल-बांग्लादेश और बिहार-बंगाल-झारखंड की सीमा को जोड़ती हैं। ऐसे में पूर्णिया में यदि एयरपोर्ट बन जाता है कि तो यहां के व्यवसायियों के साथ-साथ आम लोगों को भी भरपूर लाभ मिलेगा।