बिहार के सरकारी स्कूल में महिला टीचर ने सहयोगी शिक्षक पर ताबड़तोड़ बरसाये सैंडल, हैरान रह गये बच्चे, जानिये क्या है मामला

बिहार के सरकारी स्कूल में महिला टीचर ने सहयोगी शिक्षक पर ताबड़तोड़ बरसाये सैंडल, हैरान रह गये बच्चे, जानिये क्या है मामला

MUZAFFARPUR: बिहार में शराब ढूढ रही सरकार और सिस्टम की एक और शर्मनाक कहानी सामने आयी है. सरकारी स्कूल में एक महिला शिक्षिका ने अपने सहयोगी टीचर पर ताबड़तोड़ सैंडल बरसाये. ये वाकया भरे स्कूल में सारे छात्रों के सामने हुआ. दबंग महिला टीचर का इससे भी जी नहीं भरा तो फोन कर अपने पति और दूसरे लोगों को स्कूल में बुलवाया और फिर सबने मिलकर शिक्षक को कमरे में बंद करके पीटा. ये सब क्यों हुआ ये भी जानकर आप हैरान रह जायेंगे.


ये वाकया मुजफ्फरपुर के मोतीपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय महमादा में बुधवार को हुआ. स्कूल में तब अफरातफरी मच गयी जब बिंदु कुमारी नामक टीचर ने वहीं कार्यरत शिक्षक शंभू साह पर सारे लोगों के बीच अचानक सैंडल बरसाना शुरू कर दिया. ये वाकया देख कर दूसरे शिक्षक और स्कूल के बच्चे हैरान रह गये. बात यहीं नहीं रूकी. टीचर बिंदु कुमारी ने फोन किया और थोड़ी ही देर में उसका पति अपने दोस्तों के साथ स्कूल पहुंच गया. उन सबों ने शंभू साह को स्कूल के एक कमरे में बंद कर दिया औऱ फिर जमकर पीटा. घटना की खबर गांव में फैली तो ग्रामीण वहां पहुंचे. ग्रामीणों ने मार खा रहे शिक्षक को किसी तरह मुक्त कराया.


लेट आने से रोकने पर हुई गुंडागर्दी

सरकारी स्कूल में बच्चों के सामने हुई इस गुंडागर्दी से ग्रामीण आक्रोशित हो गये. उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. ग्रामीणों के मुताबिक महिला टीचर बिंदू कुमारी का पति भी सरकारी शिक्षक है. ग्रामीण शिक्षिका और पति के साथ साथ स्कूल के हेडमास्टर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तीनों को विद्यालय से हटाने की मांग कर रहे थे. हंगामे की खबर पाकर पहुंचे बीडीओ औऱ बरुराज थाना पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया.


स्कूल में पहुंचे बीडीओ और बरूराज पुलिस को छात्र-छात्राओं ने बताया कि बिंदु मैडम लगातार स्कूल में लेट आती थीं. उसी स्कूल में कार्यरत शिक्षक शंभू साह ने उनसे कहा था कि मैडम थोड़ा टाइम पर ध्यान दीजिये. इसके बाद प्रार्थना खत्म होने के बाद जब शम्भू साह सर क्लास में जाने लगे तो बिंदु कुमारी मैडम ने उन्हें रोका और गाली-गलौज करने लगीं. बिंदु मैडम ने उसके बाद अपना सैंडल निकाला और शंभू साह की पिटाई शुरू कर दी.  इस बीच मैडम ने अपने पति को फोन कर दिया. थोड़ी देर में उनके पति पहुंचे और फिर शम्भू सर को एक कमरे में बंदकर उनकी जमकर पिटाई की गयी. मार पीट के बाद शंभू सर को कमरे में बंद कर ताला मार दिया गया. जब छात्र-छात्राओं ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने पहुंच कर शिक्षक को मुक्त कराया. स्कूल के बच्चों ने बताया कि पूरी घटना के हेडमास्टर सर चुपचाप देखते रहे.


महमादा गांव के निवासी रामबाबू राय, रघुनाथ राय, अनिता देवी, मीणा देवी, सरस्वती देवी, संतोष पंडित ने अधिकारियों को बताया कि शिक्षकों ने सरकारी स्कूल को मजाक बना दिया है. उनके स्कूल में आने जाने का कोई टाइम टेबल नहीं है. कई शिक्षक तो दबंगई दिखाते हुए पांच-पांच दिन तक गायब रहते हैं. फिर स्कूल आकर सभी दिनों की हाजिरी बना लेते हैं.


पीड़ित शिक्षक शम्भू साह ने बताया कि बिंदु मैडम लगातार स्कूल में लेट आ रही थीं. इससे बच्चों की पढ़ाई नहीं हो रही थी. उन्होंने बिंदु मैडम से सिर्फ इतना कहा था कि आप थोड़ा टाइम पर ध्यान दें क्योंकि गरीब बच्चे ही सरकारी स्कूल में आते हैं. ये सुनते ही वो आपा खो बैठीं और गाली-गलौज करते हुए क्लास रूम में ही चप्पल चलाने लगीं. उसके बाद अपने पति को बुलाकर मारपीट की. शिक्षक शंभू साह ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से उनकी जान बची. उधर, हेडमास्टर संतोष कुमार चौहान ने बताया कि शिक्षक के छुट्टी लेने और लेट पहुंचने को लेकर विवाद शुरू हुआ और फिर मारपीट होने लगी.


घटना को लेकर बरूराज के थानेदार राजकुमार ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी. जिस शिक्षक के मारपीट की गयी है उन्हें लिखित शिकायत करने को कहा गया है. उधर बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि मामले की जांच की गई है. छात्रों, शिक्षकों और ग्रामीणों का बयान दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही ठोस कार्रवाई की जायेगी.