लॉकडाउन में सरकारी दफ्तरों का टाइम टेबल बदल गया, राज्य सरकार ने ऑफिस आने वालों के लिए नया गाइडलाइन जारी किया

लॉकडाउन में सरकारी दफ्तरों का टाइम टेबल बदल गया, राज्य सरकार ने ऑफिस आने वालों के लिए नया गाइडलाइन जारी किया

PATNA : लॉकडाउन पीरियड के लिए बिहार के सरकारी दफ्तरों में टाइम टेबल बदला हुआ होगा। सचिवालय के साथ-साथ सभी जिला कार्यालयों के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। सचिवालय में कामकाज की अवधि ढाई घंटे कम की गई है तो वही जिला कार्यालयों में एक घंटे की कटौती की गई है। 


राज्य के सभी सरकारी दफ्तर और सुबह 10:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक खुलेंगे। इस नए आदेश के लागू होने के बाद सचिवालय के टाइम टेबल में ढाई घंटे जबकि जिला कार्यालयों के टाइम टेबल में एक घंटे की कमी आ गई है। सचिवालय में वर्किंग टाइम 9:30 से 6:00 तक का होता है जबकि जिला कार्यालयों में 10 बजे से 5 बजे तक काम की अवधि है। 


इसके अलावा राज्य सरकार ने सरकारी दफ्तरों में आने वाले कर्मियों को लेकर एक गाइडलाइन भी जारी की है। इस गाइडलाइन के मुताबिक सरकारी कार्यालयों में बैग और थैला लेकर आने पर रोक लगा दी गई है। कर्मचारियों के लिए मास्क पहनकर आना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही साथ हर कार्यालय में सेनेटाइजर का इंतजाम करने को भी कहा गया है। सरकारी दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को सख्ती के साथ लागू करने का भी निर्देश दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए बजाप्ता एक अधिसूचना जारी की है। इतना ही नहीं जो कर्मी अपने कार्यस्थल से बाहर कहीं फंसे हुए हैं उनको तत्काल पास मुहैया कराने का निर्देश भी दिया गया है। सरकारी कर्मियों को पास देने की जिम्मेदारी संबंधित जिलाधिकारी को सौंपी गई है। जिन कर्मियों को यात्रा के लिए पास दिया जाएगा वह केवल एक बार ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।