बिहार के दोनों डिप्टी सीएम से नरेंद्र मोदी ने कहा : ठीक से काम करिये, लोगों ने BJP पर भरोसा जताया है, उसे टूटने नहीं देना है

बिहार के दोनों डिप्टी सीएम से नरेंद्र मोदी ने कहा : ठीक से काम करिये, लोगों ने BJP पर भरोसा जताया है, उसे टूटने नहीं देना है

PATNA : बिहार के डिप्टी सीएम बनने के सवा महीने बाद जब तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गये तो उन्हें सरकार चलाने का गुरूमंत्र मिल गया. प्रधानमंत्री ने दोनों डिप्टी सीएम को सही से काम करने और वोटरों को भरोसा बनाये रखने की नसीहत दी.


पीएम बोले-ठीक से काम करिये
दरअसल बिहार के दोनों डिप्टी सीएम अपना पदभार संभालने के सवा महीने बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं. आज दोपहर दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे. इस बैठक में पीएम ने उन्हें सरकार चलाने का गुरूमंत्री दिया. बीजेपी के एक सीनियर नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने दोनों डिप्टी सीएम को सही से काम करने की नसीहत दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के वोटरों ने बीजेपी पर भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा है.


बीजेपी सूत्रों के मुताबिक दोनों डिप्टी सीएम को प्रधानमंत्री से ये नसीहत मिली कि वे वोटरों का भरोसा कायम रखने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़े. सरकार के अंदर सहयोगी दलों से टकराहट नहीं होनी चाहिये लेकिन बीजेपी को अपने वे सारे एजेंडे पूरे करने होंगे जिसका वादा चुनाव के दौरान वोटरों से किया गया था. प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों डिप्टी सीएम ही बिहार सरकार में बीजेपी के फेस हैं. लिहाजा उनके कामकाज पर जनता के साथ साथ पॉलिटिक्स से जुड़े हर व्यक्ति की नजर होगी.


अमित शाह ने भी दिया टिप्स
इससे पहले बिहार के दोनों डिप्टी सीएम ने बुधवार की शाम अमित शाह से मुलाकात की थी. जानकार बताते हैं कि अमित शाह के साथ हुई बैठक में ही उन्हें असली टिप्स दिये गये. ये बताया गया कि कैसे सरकार पर अपनी पकड़ बनाये रखना है. लोगों को ये नहीं लगना चाहिये कि सरकार सिर्फ नीतीश कुमार चला रहे हैं. सरकार अगर कुछ बेहतर कर रही है तो उसका श्रेय बीजेपी को भी मिलना चाहिये.


दिल्ली दौरे पर गये बिहार के दोनों डिप्टी सीएम ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बीजेपी के संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष समेत पार्टी के दूसरे आला नेताओं से मुलाकात की है. बीजेपी सूत्र बताते हैं कि इन तमाम बैठकों में उन्हें बिहार सरकार में अपनी भूमिका के बारे में सारी बातें समझायी गयीं. लिहाजा अगर पटना वापस लौटने के बाद दोनों डिप्टी सीएम के तेवर बदले बदले से नजर आयें तो हैरानी नहीं होनी चाहिये.