बिहार के सीएम को क्या हो गया? बीच सड़क पर मीडिया के सामने नतमस्तक हो गए नीतीश, दोनों हाथ जोड़कर सिर हिलाने लगे

बिहार के सीएम को क्या हो गया? बीच सड़क पर मीडिया के सामने नतमस्तक हो गए नीतीश, दोनों हाथ जोड़कर सिर हिलाने लगे

PATNA: अपनी अजीब हरकतों से खुद की फजीहत कराने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मीडिया के सामने आने से लगातार बच रहे हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रमोंं में मीडिया को बैन कर दिया गया है हालांकि मुख्यमंत्री ने आज एक बार फिर पत्रकारों के सामने कुछ ऐसा कर दिया जिसको देखकर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। बीच सड़क पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मीडिया के सामने नतमस्तक हो गए और हाथ जोड़कर सिर हिलाने लगे। इसके बाद बिना कुछ कहे वहां से निकल गए। मुख्यमंत्री के इस बर्ताव ने एक बार फिर सभी अचंभित कर दिया।


दरअसल, पिछले कुछ महीनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अजीबोगरीब हरकतों के कारण सभी हैरान हैं। सीएम नीतीश कभी धरती खत्म होने की बात करते हैं तो कभी अपने करीबी मंत्री का सिर पत्रकार से टकरा देते हैं। हद तो तब हो गई जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्री अशोक चौधरी के गले से यह कहकर लिपट गए कि हम इनसे बहुत प्रेम करते हैं। सीएम नीतीश की हरकतें यहीं नहीं खत्म हुईं।


पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अशोक चौधरी के धर उनके पिता के पुण्यतिथि पर पहुंचे तो श्रद्धांजलि के फूल अशोक चौधरी के पिता की तस्वीर पर अर्पित करने के बजाए अशोक चौधरी के सिर पर डाल दिया। अपनी हरकतों के कारण मुख्यमंत्री नीतीश विपक्षी दलों के निशाने पर तो आ ही गए, मीडिया में उनकी खुब फजीहत हुई। फजीहत से बचने के लिए सबसे पहले मुख्यमंत्री के जनता दरबार का सीधा प्रसारण को बंद कर दिया गया और बाद में उनके कार्यक्रमों में मीडिया को बैन किया गया।


मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जयंती पर आयोजित राजकीय समारोह में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और अन्य मंत्रियों के साथ पंडित नेहरु के प्रतिमा स्थल पर पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में भी मीडिया के जाने पर पाबंदी लगा दी गई। कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब मुख्यमंत्री बाहर निकले तो मीडियाकर्मियों ने उनसे बात करनी चाहा। मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से बात तो नहीं की लेकिन वे उनके निशाने पर जरूर आ गए।


मीडियाकर्मियों को देखते ही सीएम नीतीश ने फिर से अजीब तरीके से रिएक्ट किया। मुख्यमंत्री ने मीडिया के सामने हाथ जोड़ लिया और नतमस्तक हो गए। दोनों हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री अपने सिर को दाएं-बाएं हिलाने लगे। इसके बाद बिना कुछ कहे अपनी गाड़ी पर बैठे और वहां से रवाना हो गए। मुख्यमंत्री की इस बर्ताव को देखकर वहां मौजूद मीडियाकर्मी तो हैरान थे ही नीतीश के मंत्री और विधायक भी अचरज में पड़ गए। फर्स्ट बिहार के लिए पटना से इंद्रजीत कुमार की रिपोर्ट..