बिहार : शराब के नशे में टल्ली सिपाही गिरफ्तार, दारु पीने के बाद कर रहा था चुनावी ड्यूटी

बिहार : शराब के नशे में टल्ली सिपाही गिरफ्तार, दारु पीने के बाद कर रहा था चुनावी ड्यूटी

BUXAR : बिहार में एक बार फिर शराबबंदी की पोल खुलने की तस्वीरें सामने आई. इस बार किसी आम आदमी ने नहीं बल्कि खुद बिहार पुलिस के एक सिपाही ने सरकार के इस नियम का मज़ाक बनाया, वह भी तब पंचायत चुनाव के पांचवें चरण कि वोटिंग चल रही थी. चुनाव में तैनात एक होमगार्ड शराब के नशे में ही ड्यूटी कर रहा था. इसका पता जब दूसरे पुलिस अधिकारियों को चला तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी मेडिकल जांच भी कराई गई. जांच में होमगार्ड जवान के शराब पीने की भी पुष्टि हुई है. 


मामला बक्सर जिले का है. यहां सिकरौल थाना क्षेत्र विक्रमपुर इंग्लिश गांव में पांचवें चरण के पंचायत चुनाव का मतदान हो रहा था. बूथ नंबर 5 पर चंदन सिंह नाम के होमगार्ड जवान ने चुनाव ड्यूटी में तैनात होने से पहले जमकर शराब का पिया. उसके बाद नशे की हालत में चुनाव ड्यूटी करने लगा. अपने पास से गुजरने वाले लोगों से बेवजह ही उलझने लगा. 


इसकी सूचना मिलते ही सिकरौल थाना पुलिस ने जवान को हिरासत में लेकर मेडिकल चेकअप कराया. मेडिकल जांच में डॉक्टर ने शराब पीने की पुष्टि की. पुष्टि होते ही पुलिस ने शराबी होमगार्ड जवान को गिरफ्तार कर लिया. 


मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि शराब के नशे में होमगार्ड जवान ड्यूटी कर रहा था. ड्यूटी के दौरान लापरवाही सामने आने के बाद उसे हिरासत में लेकर जांच कराई गई तो शराब पीने की पुष्टि हुई. फिलहाल उसे जेल भेजने की तैयारी पुलिस अधिकारियों द्वारा की जा रही है. इस खबर के सामने आते ही शराबबंदी की पोल साफ़ तरीके से खुलती नज़र आ रही है.