दारु का धंधा करने वाले RJD नेता का मर्डर, शराब तस्करों ने मारी गोली

दारु का धंधा करने वाले RJD नेता का मर्डर, शराब तस्करों ने मारी गोली

BUXAR : बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी होने के बावजूद भी कई जिलों से लगातार शराब की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. शराब की तस्करी को लेकर बदमाश कई बड़ी वारदात को भी अंजाम दे रहे हैं. बिहार के बक्सर जिले में हुए आरजेडी नेता हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. शराब की तस्करी और पैसे की लेनदेन को लेकर राजद नेता को मौत की घाट उतारने की बात सामने आई है. 


25 जून को बक्सर में सिमरी के नियाजीपुर बांध के पास राजद नेता दीपक यादव की हत्या का खुलासा हो गया है. पुलिस ने बदमाश को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया. एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बक्सर के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि शराब के धंधे में लेन-देन को लेकर दीपक यादव के धंधेबाज साथियों ने ही गोली मारकर उसकी हत्या की थी. 


बक्सर के एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि दीपक यादव भी आपराधिक चरित्र का युवक था. दो साल से वह शराब टाकस्कारि के अवैध कारोबार में संलिप्त था. हत्या के अनुसंधान के क्रम में पुलिस को जानकारी मिली कि दीपक यादव की हत्या उसके ही एक दोस्त उत्तम कुमार ने की है. उत्‍तम सिमरी थाना क्षेत्र के नियाजीपुर के समीप बिगु डेरा निवासी हरिनारायण यादव का बेटा है. हत्या को अंजाम देने के बाद वह यहां से भागकर दिल्ली चला गया था. दिल्ली से उसके वापस आने की सूचना मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में ने बताया कि दीपक यादव काफी दिनों से शराब के धंधे में संलिप्त था. 



पुलिस के मुताबिक दो साल पहले दीपक ने 30 हजार रुपये उत्तम कुमार से कर्ज लिया था. शराब के अपने धंधे को फैलाने के लिए दीपक ने यह पैसा उधार लिया था. कुछ दिनों बाद पैसे मांगने पर दीपक वापस करने में आनाकानी करने लगा. पैसे के लिए काफी तकादा करने पर उसने एक पिस्‍टल उत्‍तम को दिया.  कहा कि इसकी कीमत दस हजार है. बाकी 20 हजार रुपये उसने वापस लौटाने की बात तो कही लेकिन वह पैसा देने में आनाकानी करने लगा. पिछ्हले महीने 6 जून को जब वह अपने पैसे मांगने के लिए डुमरांव दीपक के पास पहुंचा तब उसने अपने दोस्त आशुतोष राय के साथ मिलकर उसे बेरहमी से पीटा दिया. 



इसी घटना के बाद से ही उत्तम दीपक से बदला लेने की ताक में लगा हुआ था. उसने अपने ही गांव के दो साथियों रामापति यादव के पुत्र मिठाई लाल और स्व. नन्दजी यादव के पुत्र बब्लू यादव के साथ हत्‍या की सा‍जिश रच दी. तीनों बाइक से नियाजीपुर बांध पहुंचे. कुछ ही देर बाद सफेद रंग की स्काॅर्पियो चलाते हुए दीपक गंगौली बांध की ओर से आते दिखाई दिया. उसे रोकने की कोशिश की ले‍किन नहीं रुका तो दीपक के दिए पिस्‍टल से ही उसे गोली मार दी. जिससे उसकी मौत हो गई.