बिहार : ग्रेच्युटी का पैसा दिलाने के नाम पर रिश्वत ले रहा था हेड क्लर्क, निगरानी की टीम ने रंगेहाथ दबोचा

बिहार : ग्रेच्युटी का पैसा दिलाने के नाम पर रिश्वत ले रहा था हेड क्लर्क, निगरानी की टीम ने रंगेहाथ दबोचा

GAYA : खबर गया से आ रही है, जहां निगरानी की टीम ने पीएचसी के हेड क्लर्क को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टनकुप्पा प्रखंड कार्यालय स्थिति पीएचसी में अचानक हुई इस कार्रवाई के बाद अन्य कर्मियों में हड़कंप मच गया। निगरानी की टीम गिरफ्तार हेड क्लर्क सुनील कुमार को अपने साथ लेकर पटना रवाना हो गई।


बताया जा रहा है कि आरोपी हेड क्लर्क पीएचसी में काम करने वाली एक एएनएम की मौत के बाद ग्रेच्युटी की राशि दिलाने के नाम पर उसके पति से एक लाख रुपए की मांग की थी। एएनएम की मौत के बाद ग्रेच्युटी के 20 लाख रुपए उसके पति पंकज कुमार सिन्हा को मिलनी थी। पैसे पास करने के एवज में आरोपी हेड क्लर्क सुनील कुमार मृतक एएनएम के पति पर एक लाख रुपए देने का दबाव बना रहा था। 


पैसे नहीं देने के कारण आश्रित को ग्रेच्युटी की राशि नहीं मिल पा रहा थी।जिससे आजीज होकर पंकज कुमार सिन्हा ने इसकी शिकायत निगरानी से की। जांच में मामला सही पाए जाने के बाद सोमवार को निगरानी की टीम गया के टनकुप्पा पहुंची।आरोपी हेड क्लर्क पंकज कुमार सिन्हा से एडवांस के तौर पर 55 हजार रुपए रिश्वत ले रहा था। इसी दौरान निगरानी की टीम ने उसे रंगेहाथ धर दबोचा और उसे अपने साथ पटना ले गई। हेड क्लर्क से पूछताछ के बाद टीम उसे निगरानी कोर्ट में पेश करेगी।