बिहार: घर के तहखाने में चल रहा था अवैध हथियार बनाने का कारोबार, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

बिहार: घर के तहखाने में चल रहा था अवैध हथियार बनाने का कारोबार, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

SUPAUL: सुपौल पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जदिया थाना क्षेत्र के महर्रमपुर में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। पुलिस ने दर्जनों अर्धनिर्मित पिस्टल, गोली समेत अवैध लोडेड देसी पिस्तौल को बरामद किया है।


सुपौल एसपी शैशव यादव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जदिया थाना क्षेत्र के महर्रमपुर वार्ड संख्या 15 निवासी फसिउर रहमान का बेटा अरशे आलम अपने अन्य सहयोगी के साथ मिलकर अवैध हथियार का निर्माण और बिक्री का कारोबार कर रहा है। सूचना के आधार पर त्रिवेणीगंज अंचल पुलिस निरीक्षक सत्यनारायण राय के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने अरशे आलम की घर की घेराबंदी कर छापेमारी शुरू की।


छापेमारी के दौरान आरोपी अरशे आलम के घर के अंडरग्राउंड कमरे से 7.65 mm के अर्द्धनिर्मित पिस्टल सेट, 20 पीस 7.65 mm पिस्टल का अर्द्धनिर्मित बैरल, 12 बोर की कंट्री मेड दोनाली बंदूक एक पीस,  एक बिन्डोलिया से 12 बोर का ग्यारह कारतूस बरामद हुआ। वहीं एक 7.65 mm लोडेड देसी पिस्टल, एक 7.65 mm की गोली, 7.65 mm के 6 जिन्दा कारतूस एवं 7.65 mm का एक पिस्टल का खाली मैगजीन बरामद हुआ है। इसके साथ ही भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने की सामग्री भी पुलिस ने जब्त की है।


एसपी शैशव यादव ने बताया कि कांड का अनुसंधान किया जा रहा है। जानकारी मिल रही है कि 6 महीने से यह कारोबार चल रहा था। सभी बिंदूओं पर जांच चल रही है अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन छापेमारी की जा रही है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।