बिहार: दो लोगों की बेरहमी से हत्या, अलग-अलग इलाकों से दोनों का शव मिलने से सनसनी; चार दिन से थे लापता

बिहार: दो लोगों की बेरहमी से हत्या, अलग-अलग इलाकों से दोनों का शव मिलने से सनसनी; चार दिन से थे लापता

BAGAHA: पश्चिम चंपारण के बगहा में दो लोगों की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। दोनों का शव अलग-अलग थाना क्षेत्र से बरामद किया गया है। एक शख्स की गला रेत कर हत्या की गई थी जबकि दूसरे की दोनों हाथ काट कर मौत के घाट उतार दिया गया है। घटना चिउटाहा और नौरंगिया थाना क्षेत्र की है।


मृतकों की पहचान चिउटाहां थाने के भितहां निवासी 50 वर्षीय ध्रुव साह और दूसरे शख्स की पहचान नौरंगिया निवासी 55 वर्षीय बिगू चौधरी के रूप में हुई। दोनों चार दिन से घर से गायब थे। पुलिस ने शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया है और मामले के छानबीन में जुट गई है। बताया जा रहा है कि चिउटाहां थाना क्षेत्र के भितहां निवासी ध्रुव साह बीते 13 जून से घर से गायब गए थे। उनके बेटे साहेब गुप्ता ने थाने में आवेदन दिया था लेकिन पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही थी। जिसका नतीजा हुआ कि शनिवार की सुबह उसका शव हसनापुर गांव के पास गन्ना के खेत से मिला। उसकी गर्दन रेत कर हत्या की गई थी।


बीते 13 जून को ध्रुव साह गांव के ही मुन्ना उरांव और नारायण उरांव के साथ हसनपुर में कुंदन उरांव के घर मजदूरी लेने गए थे। कुंदन उरांव ने पे फोन पर 3200 भेजा गया था, लेकिन उसके पिता घर नहीं लौटे जबकि उनके साथ गए मुन्नी उरांव और नारायण उरांव घर वापस आ गए थे। परिजनों ने 14 जून को चिउटाहां थाने में आवेदन देकर तीन लोगों के खिलाफ अपहरण कर गायब करने का आरोप लगाया था। चिउटाहा थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष मो. खलील ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


दूसरी घटना नौरंगिया थाना क्षेत्र की है। यहां पुलिस ने मिश्रौलिया रेता में रोहुआ नाला से शव बरामद किया। जिसकी पहचान नौरंगिया दरदरी पंचायत के नौरंगिया निवासी बिगू सहनीके रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि बिगू सहनी की चार दिन पहले एक दर्जन भैंस गायब हो गई थी। वह अपने भैंसों को लेकर नकहवा घोठा पर रहता था। उन्हीं भैसों को खोजने के लिए वह निकला था, लेकिन चार दिन भी वह घर नहीं पहुंचा था जबकि भैंस मिल गईं थी। 


शनिवार की सुबह उनका शव पानी में उपलाता देख स्वजन ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पानी से बाहर निकाला तो देखा कि उसका दोनों हाथ कटा है। बाद में पुलिस ने दोनों हाथ भी बरामद कर लिया। आशंका जताई जा रही है कि हत्या करने के बाद शव को पानी में छिपा दिया गया था। बगहा एसडीपीओ कुमार देवेंद्र ने बताया कि बिगू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि उसकी हत्या कैसे हुई।