Bihar Crime News: रंगदारी में का पैसा नहीं देने पर शिक्षकों को दी तालिबानी सजा, स्कूल में घुसकर पूर्व मुखिया के बेटे ने बरसाए नॉनस्टॉप 70 लाठी; विरोध करने पर चाकू से किया हमला

Bihar Crime News: रंगदारी में का पैसा नहीं देने पर शिक्षकों को दी तालिबानी सजा, स्कूल में घुसकर पूर्व मुखिया के बेटे ने बरसाए नॉनस्टॉप 70 लाठी; विरोध करने पर चाकू से किया हमला

JAMUI: जमुई में रंगदारी का पैसा नहीं देने पर बदमाशों ने एक शिक्षक को तालिबानी सजा दी है। अपराधियों ने शिक्षक के ऊपर ताबड़तोड़ 70 लाठी बरसाए। इतना ही नहीं विरोध करने पर शिक्षक के पिता पर चाकू से जानलेवा हमला बोल दिया। इस घटना के बाद शिक्षकों में दहशत का माहौल है और अब वह स्कूल जाने से भी कतरा रहे हैं।


दरअसल, चकाई प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मीडिल स्कूल बसतपुर में प्रिंसिपल से रंगदारी के पैसे नहीं मिलने पर शिक्षकों की पिटाई की गई है। एक शिक्षक के गले पर चाकू से हमला भी किया गया। इस दौरान बदमाशों ने महिला शिक्षक के साथ गाली गलौज किया है। अपराधी प्रवृत्ति के राजेश यादव के साथ 8 से 10 बदमाशों ने तीन शिक्षक सहित एक टोला सेवक को पीटकर जख्मी कर दिया।


इस घटना में बदमाशों ने एक शिक्षक को गिनकर 70 लाठी मारा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वही एक पर चाकू से हमला किया। अपराधियों ने रंगदारी के पैसे नहीं देने पर स्कूल पहुंचकर मारपीट की। अपराधी राजेश यादव कुछ दिन पहले स्कूल के प्रिंसिपल मनोज कुमार से फोन पर 2 लाख की रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर उनसे बाहर मिलने को कहा लेकिन उन्होंने बाहर मिलने से इनकार करते हुए स्कूल में मिलने की बात की थी।


दो दिन पहले प्रिंसिपल का एक्सीडेंट हो गया था। स्कूल प्रभारी शिक्षक प्रहलाद यादव को बनाया गया था। सोमवार की शाम 4 बजे स्कॉर्पियो से अपराधी राजेश यादव समेत 8 से 10 की संख्या में बदमाश स्कूल पहुंचे। स्कूल में मौजूद शिक्षक हाशिम अंसारी, प्रहलाद यादव और संजीव सिंह के साथ मारपीट करने लगे। शिक्षिका सुधा कुमारी, सीमा कुमारी, करुणा कुमारी, के साथ गाली गलौज किया। राजेश यादव ने प्रहलाद यादव को 70 लाठी गिनकर मारा, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। शिक्षक संजीव पर चाकू से हमला किया। शिक्षक सचिन समेत टोला सेवक की बेरहमी से पिटा कर जख्मी कर दिया। 


शिक्षक प्रहलाद यादव ने बताया कि मंगलवार को 4:15 पर हम लोग ड्यूटी खत्म कर बाहर जा रहे थे, तभी बदमाशों ने चारों तरफ से घेरकर मारपीट करना शुरू कर दिया। उसके बाद हमारे एक और मित्र शिक्षक संजीव कुमार के साथ मारपीट भी करने लगे। पीड़ित शिक्षक ने कहा कि अब वह कभी स्कूल नहीं जाएगा। वहीं टोला सेवक विनोद कुमार ने बताया कि छुट्टी करके घर जा रहे थे रेलवे पटरी पार करने के दौरान, तभी सामने से आकर लाठी डंडे से मरने लगा 70 से 80 डंडा मारा मेरा पूरा बॉडी सूज गया है।


इस मामले को लेकर कल्याण पंचायत के 15 स्कूल के 45 शिक्षकों और शिक्षिका लिखित आवेदन देकर जमुई जिला शिक्षा पदाधिकारी, जमुई डीएम, जमुई एसपी को लिखित आवेदन दिया है। इस घटना के बाद शिक्षकों में दहशत का माहौल है। इस संबंध में सदर एसडीपीओ सतीश सुमन ने सभी पीड़ित शिक्षकों से मिलकर पूरे मामले की जानकारी ली सभी शिक्षकों को भय मुक्त होकर काम करने को कहा है। शिक्षकों ने अपनी सुरक्षा को लेकर जब बात की तो एसडीपीओ ने स्कूल में पुलिस देने की बात कही।


बता दें कि कि शिक्षकों पर हमला करने वाले राजेश यादव अपराधी प्रवृत्ति का है और पूर्व मुखिया कल्याणपुर (लाहाबन) अर्जुन यादव का बेटा है। राजेश यादव गांव के ही बच्चू यादव हत्या के मामले में सजा काटकर जेल से कुछ दिन पहले बाहर आया है। इसके अपराध का लिस्ट इतना ज्यादा है कि इसके भाई से लाहाबन क्षेत्र में लोग मुंह नहीं खोलते। सजा के दौरान दो-दो बार जेल से भाग चुका है। जेल से भाग कर एक दफा लाहाबन रेलवे स्टेशन बुकिंग काउंटर लूटने सहित कई विद्यालय के शिक्षकों ठेकेदार आदि से रंगबाजी मांगने वह दर्जनों दफा मारपीट की घटना आदि को अंजाम दे चुका है।