बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी पर रेप का FIR दर्ज, दिल्ली के बड़े होटल में गंदा काम करने का आरोप

बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी पर रेप का FIR दर्ज, दिल्ली के बड़े होटल में गंदा काम करने का आरोप

DELHI: बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के अध्यक्ष और भाजपा नेता राकेश तिवारी पर रेप की कोशिश, लड़की से छेड़खानी समेत कई अन्य आरोपों में एफआईआर दर्ज हुआ है. दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में ये केस दर्ज हुआ है. आरोप ये है कि राकेश तिवारी ने बिहार में क्रिकेट लीग की ब्रांडिंग का काम दिल्ली की एक कंपनी को सौंपा था. उसी कंपनी की महिला डायरेक्टर को एक पांच सितारा होटल में बुलाकर रेप की कोशिश की गयी. मामला दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस छानबीन में जुट गयी है।


क्रिकेट के नाम पर दूसरा खेल?

दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में जिस लड़की ने राकेश तिवारी के खिलाफ केस दर्ज कराया है, उसके आरोप बेहद गंभीर है. लड़की ने आरोप लगाया है कि राकेश तिवारी ने दिल्ली के एक बड़े पांच सितारा होटल में बुलाकर दो दफे रेप की कोशिश की. लड़की की कंपनी ने बिहार में क्रिकेट लीग की ब्रांडिंग का काम लिया था. इसका बकायदा एग्रीमेंट किया गया था. आरोप लगाया गया है कि काम पूरा होने के बाद लड़की ने जब पैसे मांगे तो होटल के कमरे में बुलाकर बेहद गंदी हरकत की गयी।


टी-20 लीग से शुरू हुई कहानी

दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट में दर्ज एफआईआर में पीड़ित लड़की ने कहा है कि वह एक एवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाती है. पिछले साल यानि 2021 के मार्च में बिहार क्रिकेट एसोसियेशन ने सूबे में टी-20 लीग कराने का एलान किया गया. बिहार क्रिकेट एसोसियेशन यानि BCA ने इस लडकी की कंपनी को टी-20 लीग की ब्रांडिंग, एडवरटाइजमेंट, डिजिटल मार्केटिंग, कैम्पेंनिंग का काम सौंपा. बिहार क्रिकेट एसोसियेशन ने लड़की की कंपनी के साथ लिखित एग्रीमेंट किया. एग्रीमेंट में बीसीए ने कंपनी को 3 लाख 24 हजार रूपये देने की बात कही गयी थी. उसमें ये भी बात लिखी गयी थी कि अगर बिहार क्रिकेट एसोसियेशन ज्यादा काम कराती है तो उसका पैसा अलग से भुगतान किया जायेगा।


एफआईआर दर्ज कराने वाली लड़की ने पुलिस को बताया है कि उसने बीसीए द्वारा दिये गये काम को पूरा किया औऱ पिछले ही साल अप्रैल में बिल भी दे दिया. उस बिल के भुगतान के लिए वह लड़की कई दफे बीसीए के कर्मचारियों से मिली लेकिन भुगतान नहीं हुआ. उसके बाद कर्मचारियों ने लड़की से कहा कि वह बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी से मिल ले. राकेश तिवारी ही पैसे का भुगतान करेंगे.


पेमेंट के लिए होटल के कमरे में बुलाया

लड़की ने अपने एफआईआर में पुलिस को बताया है कि उसने जब पेमेंट के लिए बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी से बात की तो उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में आकर मिले. पिछले साल 12 जुलाई को इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाने वाली लड़की राकेश तिवारी से मिलने उस पांच सितारा होटल में पहुंची. लड़की ने बताया कि वह अपने एक मित्र के साथ होटल गयी थी जो रिसेप्शन पर ही रूक गया था. राकेश तिवारी के कमरे में वह अकेली ही गयी थी. 


लड़की के बेहद गंभीर आरोप

लडकी के मुताबिक उसने होटल के कमरे में जाकर राकेश तिवारी से कहा कि वह पेमेंट कर दे. लेकिन राकेश तिवारी की नियत खराब हो चुकी थी. लड़की को अकेले कमरे में देख कर राकेश तिवारी ने लड़की के साथ जबरदस्ती करनी शुरू कर दी. एफआईआर के मुताबिक राकेश तिवारी ने लड़की के सीने पर गलत नियत से हाथ लगाया. लड़की रोकती रही लेकिन राकेश तिवारी ने उसकी पैंट में हाथ डाल दिया. एफआईआर के मुताबिक लड़की ने राकेश तिवारी को रोकने की कोशिश की लेकिन वह जबरदस्ती पर उतारू थे. उसके बाद घबरायी लड़की ने राकेश तिवारी को धक्का मारा और वहां से भाग निकली. 


माफी मांग कर मामले को दबाया

एफआईआर में कहा गया है कि होटल के कमरे से भाग कर निकली लड़की ने अपने भाई को पूरे मामले की जानकारी दी. उसके भाई ने जब राकेश तिवारी से बात की तो वे माफी मांगने लगे. लड़की ने कहा कि माफी मांग कर राकेश तिवारी ने मामले को पुलिस में नहीं ले जाने की प्रार्थना की. राकेश तिवारी ने ये भी कहा कि वह जल्द ही पैसे का भुगतान भी कर देंगे. लडकी ने एफआईआर में दावा किया है कि उसके पास राकेश तिवारी के चैट मौजूद हैं जिससे इस आरोप की पुष्टि हो जायेगी. 


दुबारा हुई रेप की कोशिश 

लड़की ने अपने एफआईआर में कहा है कि राकेश तिवारी के माफी मांगने पर वह चुप हो गयी. लेकिन उसके साथ फिर से रेप की कोशिश की गयी. लड़की के मुताबिक राकेश तिवारी ने फिर से लडकी औऱ उसके भाई को कहा कि वह दिल्ली के उसी पांच सितारा होटल में आये और पेमेंट ले ले. राकेश तिवारी के कहने पर लड़की अपने भाई के साथ राकेश तिवारी के कमरे में पहुंची. लडकी के मुताबिक वहां राकेश तिवारी ने फिर से चालाकी दिखायी. उसने लड़की के भाई को कहा कि वह एक बैग होटल के रिसेप्शन पर दे आये. लड़की का भाई उस बैग को देने रिसेप्शन पर चला गया. 


लड़की ने आरोप लगाया है कि भाई के कमरे से बाहर निकलते ही राकेश तिवारी ने फिर से रेप की कोशिश शुरू कर दी. राकेश तिवारी लड़की के सीने और कंधे पर हाथ फेरने लगे. लड़की ने बताया कि उसने राकेश तिवारी की गलत हरकतों का विरोध किया. कुछ ही देर में उसका भाई रिसेप्शन पर बैग देकर वापस लौटा तो उसने अपने भाई को बताया कि राकेश तिवारी उसकी इज्जत को तार तार करने के लिए छाती पर हाथ लगा रहे थे. लड़की के भाई ने जब इसका विरोध किया तो राकेश तिवारी होटल के कमरे में जोर जोर से चिल्लाने लगे. राकेश तिवारी ने धमकी दी कि वह उसका पेमेंट नहीं होने देंगे. 


लड़की ने एफआईआर में कहा है कि ये वाकया पिछले साल जुलाई महीने का है. लोक लाज के कारण उसने पुलिस में केस दर्ज नहीं कराया. लेकिन उसे आशंका है कि फिर से उसकी इज्जत के साथ खिलवाड़ की जा सकती है. क्योंकि उसका पैसा अभी भी बीसीए के पास बकाया है. लड़की के बयान के आधार पर दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, 354 और 511 के तहत केस दर्ज किया है. पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस ने राकेश तिवारी के खिलाफ दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है. 


फर्स्ट बिहार ने इस एफआईआर को लेकर बिहार क्रिकेट एसोसियेशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी से बात करने की कोशिश की. राकेश तिवारी ने कहा कि वह एक मीटिग में हैं और थोड़ी देर में कॉल कर अपना पक्ष बतायेंगे. लेकिन उन्होंने वापस कॉल नहीं किया.