बिहार: चलती ट्रेन से दुधमुंहे बच्चे के साथ महिला ने लगाई छलांग, बाल-बाल बची मां-बेटे की जान

बिहार: चलती ट्रेन से दुधमुंहे बच्चे के साथ महिला ने लगाई छलांग, बाल-बाल बची मां-बेटे की जान

JAMUI: जमुई रेलवे स्टेशन पर शनिवार को पूर्वा एक्सप्रेस में चढ़ने के बाद एक महिला अपने परिवार वालों को ट्रेन में नहीं चढ़ता देख गोद मे लिए बच्चे के सात चलती ट्रेन से प्लेटफार्म पर कूद गई। कूदने के दौरान महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह ट्रेन के नीचे जाने लगी, तभी प्लेटफार्म पर खड़े यात्रियों और उसके परिवार वालों ने महिला और बच्चे को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है।


बताया जा रहा है कि महिला रानी देवी बरहट प्रखंड के पाडों गांव से दिल्ली जाने के लिए अपने पति और बच्चों के संग जमुई स्टेशन आई थी। स्टेशन के अप प्लेटफार्म पर पूर्वा एक्सप्रेस आते ही यात्रियों के बीच ट्रेन में चढ़ने की होड़ मच गई। पहले से ट्रेन में पैर रखने की जगह नहीं थी। इसी क्रम में ट्रेन खुलने लगी तो महिला के साथ आये लोगों ने महिला और उसके बच्चे को बोगी के गेट तक चढ़ा दिया लेकिन महिला के साथ उसके पति और दो बच्चे नहीं चढ़ सके। यह देख महिला पीछे की तरफ से ही प्लेटफॉर्म पर कूद गई। जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह से लोगों ने दोनों मां-बेटे की जान बचाई।


बता दें कि दीपावली और छठ पूजा में भारी संख्या में परदेशी अपने घर लौटे लोग अब अपने काम पर वापस लौट रहे हैं। लौटने वाले यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा इस रूट में तीन जोड़ी ट्रेनें दी गई है लेकिन एक भी ट्रेन का ठहराव जमुई स्टेशन पर नहीं किया गया है। जमुई मॉडल स्टेशन में शामिल है। साथ ही अमृत भारत योजना में भी इसका चयन हुआ है और अमृत भारत स्टेशन के तर्ज पर विकास कार्य भी शुरू हो चुका है। इसके बाद भी एक भी पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव नहीं होने से अत्यधिक भीड़ होने के कारण आए दिन छोटी मोटी घटना घटित होती रहती है।


जमुई स्टेशन पर अगर दिल्ली मुंबई गुजरात जाने वाले यात्रियों को टिकट की बात करें तो तत्काल के लिए बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कठिनाइयों के बाद भी अगर तत्काल टिकट मिल भी गया तो हाल यह है कि ट्रेनों में अत्याधिक भीड़ होने के कारण तत्काल में रिजर्वेशन करने वाले यात्री भी ट्रेन में नहीं चढ़ सके, जनरल बोगी की बात कौन कहे।