उपचुनाव जीतने के बाद दोनों विधायकों ने ली शपथ, सीएम नीतीश समेत कई नेता रहे मौजूद

उपचुनाव जीतने के बाद दोनों विधायकों ने ली शपथ, सीएम नीतीश समेत कई नेता रहे मौजूद

PATNA : बिहार के 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में निर्वाचित विधायकों अमन भूषण हजारी और राजीव कुमार सिंह ने आज शपथ ग्रहण किया. विधानसभा में 4 बजे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में दोनों नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने इन दोनों विधायकों को शपथ दिलाई. 


उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले तारापुर विधानसभा क्षेत्र के जेडीयू के राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से जेडीयू के अमन भूषण हजारी ने जीत हासिल की है. इन दोनों ने आज बिहार विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायक के तौर पर शपथ ले ली. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, जल संसाधन मंत्री संजय झा, लघु जल संसाधन मंत्री संतोष कुमार सुमन, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी समेत कई नेता मौजूद रहे. 


जानकारी हो कि 2 नवंबर को तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आये, जिसमें तारापुर सीट पर JDU ने 3821 मतों से जीत हासिल की. RJD को 75145 वोट मिले तो वहीं JDU को 78966 वोट मिले. कुशेश्वरस्थान सीट से जदयू उम्मीदवार अमन भूषण हजारी ने राजद प्रत्याशी गणेश भारती को 12 हजार 698 वोटों से हरा दिया.