आ गया BPSC मेंस का रिजल्ट जारी, 1142 अभ्यर्थियों ने मारी बाजी, यहां देखिये रिजल्ट

आ गया BPSC मेंस का रिजल्ट जारी, 1142 अभ्यर्थियों ने मारी बाजी, यहां देखिये रिजल्ट

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार लोक सेवा आयोग यानी कि बीपीएससी ने 65वीं मेंस का रिजल्ट जारी कर दिया है. बीपीएससी 65वीं मेंस में इसबार  1142 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी है. कल ही बीपीएससी के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया था कि बीपीएससी 65वीं परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया जायेगा, जिसे आयोग ने जारी कर दिया है. संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा से राज्य में 400 से अधिक अधिकारियों की नियुक्ति होगी.


बिहार लोक सेवा आयोग ने आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जारी किया है. 65वीं मेंस में 1142 कैंडिडेट्स ने बाजी मारी है. सफल अभ्यर्थियों को जुलाई के अंतिम सप्ताह में इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा. जिन अभ्यर्थियों ने बीपीएससी मेंस में भाग लिया था, वे अपना रिजल्ट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.


बिहार लोक सेवा आयोग के सयुंक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इंटरव्यू में भाग लेने से पहले चयनित कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन जमा करना होगा. आपको बता दें कि इसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जायेगा. 14 विभागों में करीब 400 से अधिक पदों पर नियुक्ति होने वाली है. इसमें सबसे अधिक ग्रामीण विकास विभाग में 110 पद, डीएसपी के 62, बिहार शिक्षा सेवा के 72 पद निर्धारित है.


👉 यहां देखिये रिजल्ट - bpsc.bih.nic.in


गौरतलब हो कि बीपीएससी की 65वीं मुख्य परीक्षा वर्ष 2020 के नवंबर 25, 26 एवं 28 को आयोजित की गई थी. आपको बता दें कि 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 691 पदों पर नियुक्ति होनी है. इसके लिए प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आने के बाद मुख्य परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जा चुके है. स्कूल-कॉलेज खुलते ही मुख्य परीक्षा कराने की कवायद आरंभ हो जाएगी.