होली के बाद कब जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट, बिहार बोर्ड नर ये की है तैयारी

होली के बाद कब जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट, बिहार बोर्ड नर ये की है तैयारी

PATNA : रिकॉर्ड समय में इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी करने वाले बिहार बोर्ड ने अब मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। बिहार बोर्ड होली के बाद मैट्रिक के परिणाम जारी कर देगा मैट्रिक रिजल्ट को लेकर लगातार छात्र इंतजार कर रहे हैं। इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के दौरान ही बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया था कि अप्रैल के पहले हफ्ते में मैट्रिक के नतीजे भी जारी किए जा सकते हैं। 


सूत्रों की मानें तो इस साल दी गई मैट्रिक परीक्षा के नतीजे 5 अप्रैल तक के बिहार बोर्ड जारी कर सकता है। बिहार बोर्ड की तरफ से 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच मैट्रिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में कुल 16 लाख 84 हजारब 466 परीक्षार्थी शामिल हुए थे इनमें 8 लाख 37 हजार 803 छात्राएं और 8 लाख 46 हजार 663 छात्र थे। बिहार बोर्ड की तरफ से दसवीं की परीक्षा का आंसर की भी 20 मार्च को जारी कर दिया गया था। इस पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 22 मार्च तक का समय भी छात्रों को दिया गया था। परीक्षार्थियों के तरफ से दर्ज की गई सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद परिणाम जारी किया जाएगा। बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे बोर्ड की वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे। 


अगर इंटरनेट नहीं रहने या सर्वर डाउन होने के कारण आप रिजल्ट देखने में परेशानी महसूस कर रहे हैं तो सीधे अपने मोबाइल फोन पर अलर्ट या नोटिफिकेशन के जरिए रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए भी बिहार बोर्ड ने पूरी प्रक्रिया वेबसाइट पर बताई है।