बिहार बोर्ड इंटर में एडमिशन के लिए कल जारी होगा नोटिफिकेशन, जाने पूरी डिटेल्स

बिहार बोर्ड इंटर में एडमिशन के लिए  कल जारी होगा नोटिफिकेशन, जाने पूरी डिटेल्स

BSEB: बिहार बोर्ड इंटर में एडमिशन के लिए इंताजर कर रहे स्टूडेंट के लिए अच्छी के लिए खबर है.  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर में एडमिशन के लिए तिथि जारी कर दी है. बता दें 11वीं में एडमिशन के लिए 17 मई से आवेदन कर सकते हैं. 


बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि ओएफएसएस के जरिए से 11वीं में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स 17 से 26 मई तक आवेदन कर सकते हैं. बिहार बोर्ड सहित, CBSE, ICSE और देश के अन्य परीक्षा बोर्डों की 10वीं परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए आवेदन करेंगे. विस्तृत जानकारी के लिए 16 मई को विज्ञापन प्रकाशित किया जायेगा.


बता दें मैट्रिक में प्राप्त अंकों और आरक्षण कोटि के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी, जिसके बाद स्टूडेंट्स 11वीं में एडमिशन लेंगे. इस बार इंटर में एडमिशन के लिए 10268 स्कूल और कॉलेज शामिल हैं. जिनमें साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स और वोकेशनल कोर्स मिला कर 22 लाख 97 हजार 320 सीटों पर एडमिशन होगा. बता दें इस बार पिछले साल की तुलना में तीन लाख से अधिक सीटें हैं. जहां सबसे ज्यादा आर्ट्स में 10.17 लाख सीटें  हैं. साइंस में 9.80 लाख और कॉमर्स में 2.28 लाख सीटें उपलब्ध हैं. इस बार पटना जिले में साइंस में 58,783 और आर्ट्स में 57,402 सीटें जारी की गयी हैं. वही इस बार कॉमर्स में मधुबनी जिले के स्कूल और कॉलेज में सबसे ज्यादा 31,232 सीटें उपलब्ध है.