BSEB 12th Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं के स्‍क्रूटनी आवेदन का आज आखिरी मौका, नंबरों से नहीं हैं संतुष्ट तो जल्द करें आवेदन

 BSEB 12th Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं के स्‍क्रूटनी आवेदन का आज आखिरी मौका, नंबरों से नहीं हैं संतुष्ट तो जल्द करें आवेदन

BSEB 12th Scrutiny Registration: बिहार बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट 21 मार्च को आ गया था. जिसमें 2023 का कुल पास प्रतिशत 83.7 फीसदी रहा. वही कुछ छात्रों को नंबर देखने के बाद ऐसा लगा हो कि उन्हें पेपर हल करने के अनुसार अंक नहीं मिले हैं. ऐसे छात्र स्क्रूटनी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


बता दें बिहार बोर्ड 12वीं क्लास के लिए स्क्रूटनी का प्रोसेस  23 मार्च 2023 से शुरू किया गया. और अंतिम दिन आज यानी 29 मार्च 2023 तक चलेगा यानी फॉर्म भरने की लास्ट डेट 29 मार्च है.


इस वेबसाइट से करें अप्लाई

बता दें बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजों की स्क्रूटनी के लिए रजिस्ट्रेशन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए छात्रों को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. biharboardonline.bihar.gov.in. इस बाबत बोर्ड ने नोटिस जारी करके जानकारी दी है. साथ ही कहा है कि जो कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट से खुश न हों वे स्क्रूटनी राउंड के लिए आवेदन कर सकते हैं.


बता दें छात्रों द्वारा आवेदन करने के बाद, बिहार बोर्ड मार्कशीट का पुनर्मूल्यांकन करेगा और रिवाइज्‍ड मार्कशीट जारी करेगा. आवेदन करने के लिए संबंधित छात्रों को प्रति विषय 120 रुपये का शुल्क देना होगा. बगैर फीस जमा किए स्‍क्रूटनी का आवेदन को स्‍वीकार नहीं किया जाएगा.