बिहार BJP कोर कमेटी की अहम बैठक, गठबंधन और अमित शाह के दौरे को लेकर हुई बातचीत

बिहार BJP कोर कमेटी की अहम बैठक, गठबंधन और अमित शाह के दौरे को लेकर हुई बातचीत

PATNA : देश में अगले लोकसभा का चुनाव होना है। इस चुनाव को लेकर देश की तमाम राजनीतिक पार्टी अपने तरीके से तैयारी करने में जूट गई है। इस चुनाव को लेकर  सत्तारूढ़ जहां अपनी रणनीति तैयार कर रही है तो विपक्षी दल भी गठबंधन तैयार कर अपनी रणनीति बना रही है। हालांकि, अभी सीट को लेकर अधिक बातचीत हुई नहीं है। इसी कड़ी में अब बिहार भाजपा के तरफ से कोर कमिटी की मीटिंग की है। 


दरअसल, बिहार को लेकर बीजेपी काफी एक्टिव है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी बिहार में पूरी ताकत झोंकने के मूड में है। ऐसे में अटल सभागार में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक हो रही है। बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े के नेतृत्व में यह बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, गिरिराज सिंह, राधमोहन सिंह, विजय सिन्हा समेत कोर कमेटी के सदस्य पहुंचे हुए थे। वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान सम्राट चौधरी ने 'इंडिया' गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि सनातन के खिलाफ घमंडिया गठबंधन नेता बयानबाजी कर रहे हैं। इसका नुकसान उनको उठाना होगा। 


बताया जा रहा है कि, इस बैठक में बिहार में गठबंधन का स्वरूप कैसा होगा कौन-कौन से डाल एनडीए में शामिल होंगे और सीटों का फार्मूला क्या होगा इस पर नेता चर्चा कर रहे हैं।  इसके अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर भी चर्चा हुई है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि केंद्र गृह मंत्री अमित शाह प्रवास यात्रा के तहत बिहार का दौरा कर रहे हैं। 


आपको बताते चलें कि, अमित शाह का मुजफ्फरपुर दौरा होना है। उनका यह दौरा करीब 8 साल बाद होगा। इससे पहले वे 2015 में यहां आए थे। हालांकि उस समय उन्होंने कोई रैली नहीं की थी, सिर्फ पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में पार्टी नेताओं के अलावा अन्य लोगों के प्रवेश पर पाबंदी थी। इस बार वे मुजफ्फरपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी के इस कार्यक्रम का उद्देश्य मुजफ्फरपुर जिले की दोनों सीटों पर अपनी दावेदारी जताना और उत्र बिहार की राजनीति को दिशा देना है।