बिहार: बीच सड़क पर मुखिया की गुंडागर्दी, मीटिंग से खींचकर पंचायत सचिव को बेरहमी से पीटा

बिहार: बीच सड़क पर मुखिया की गुंडागर्दी, मीटिंग से खींचकर पंचायत सचिव को बेरहमी से पीटा

MUZAFFARPUR : खबर मुजफ्फरपुर से है, जहां एक मुखिया की दबंगई सामने आई है। आरोपी मुखिया ने बीच सड़क पर पंचायत सचिव की बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना मोतीपुर प्रखंड कार्यालय की है। प्रखंड कार्यालय में मौजूद जब अन्य कर्मियों ने इसका विरोध किया तो मुखिया अपने समर्थकों के साथ वहां से फरार हो गया। इस घटना के बाद कर्मियों ने आरोपी मुखिया की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय में कामकाज टप कर दिया है।


दरअसल, बीते मंगलवार की सुबह प्रखंड कार्यालय में बीडीओ के साथ मीटिंग चल रही थी। इसी दौरान हरदी पंचायत का मुखिया राकेश कुमार मंटू अपने 20 समर्थकों के साथ प्रखंड कार्यालय में घुस गया और बीडीओ के सामने ही पंचायत सचिव सुरेश सिंह की पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद मुखिया ने पंचायत सचिव को घसीटता हुआ कार्यालय के बाहर लाया और बुरी तरह से पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।


इस बात की जानकारी मिलते ही प्रखंड कार्यालय में मौजूद अन्य कर्मी आक्रोशित हो गए। कर्मियों के विरोध के बाद आरोपी मुखिया राकेश कुमार मंटू अपने समर्थकों के साथ वहां से भाग निकला। इस घटना में पंचायत सचिव सुरेश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना को लेकर कर्मियों में गहरा आक्रोश है। गुस्साए कर्मियों ने प्रखंड कार्यालय का काम ठप कर दिया है। कर्मियों का कहना है कि जबतक आरोपी मुखिया की गिरफ्तारी नहीं होगी काम बंद रहेगा।


पीड़ित पंचायत सचिव ने मुखिया पर दबंगई करने का आरोप लगाया है। पंचायत सचिव की मानें तो मुखिया जान मारने की नीयत से उसे खींचकर कार्यालय के बाहर ले गया था लेकिन बीडीओ और अन्य कर्मियों ने उसकी जान बचा ली। इधर, बीडीओ प्रशांत कुमार ने आरोपी मुखिया के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है। थाने में केस दर्ज होने के बाद पुलिस पूरे मामले के छानबीन में जुट गई है।