Bihar BEd CET 2023: बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका आज, देनी होगी लेट फीस

 Bihar BEd CET 2023: बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका आज, देनी होगी लेट फीस

PATNA: बिहार में B.Ed करने की चाह रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए जरूरी खबर है. B.Ed कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 के लिए चल रही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया लास्ट डेट आज यानी 20 मार्च 2023 है. कैंडिडेट्स आज लेट फीस के साथ आवेदन करने की लास्ट डेट है, लेकिन बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की अंतिम तारीख निकल चुकी है जो 15 मार्च थी. जो भी कैंडिडेट ने किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in के जरिए से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


बता दें शेड्यूल के अनुसार कैंडिडेट के पास अपने आवेदन जमा करने और उसे एडिट करने के लिए 20 मार्च 2023 तक का समय है. शेड्यूल के मुताबिक बिहार बीएड एंट्रेंस टेस्ट के एडमिट कार्ड को 30 मार्च 2023 को अपलोड हो जायेगा. बता दें कि बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 8 अप्रैल को आयोजित की जाएगी.


इस एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग के कैंडिडिट्स को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, EWS/EBC/BC/Women और PWD कैंडिडेट्स को 750 रपये का आवेदन शुल्क के रुप में भुगतान करना होगा. कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं. 


कैंडिडेट इस तरीके से अप्लाई कर सकते है-

सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद कैंडिडेट्स होमपेज पर मौजूद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें. इसके बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म को भरें और फीस का भुगतान करें. अब कैंडिडेट्स फॉर्म को सबमिट करें और डाउनलोड करें. आखिरी में आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी निकलवा कर अपने पास रख लें.