बिहार: अगलगी की घटना में कई घर जले, लाखों की संपत्ति का नुकसान

बिहार: अगलगी की घटना में कई घर जले, लाखों की संपत्ति का नुकसान

BETTIAH: बिहार में भीषण गर्मी और तेज पछुआ हवा के कारण अगलगी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ताजा मामला पश्चिम चंपारण के बेतिया से सामने आया है, जहां गौनाहा प्रखंड के अलग-अलग गांवों में आग लगने से कई घर जलकर राख हो गए। अगलगी की इस घटना में लाखों की संपत्ति की संपत्ति का नुकसान हुआ हैं। अग्नि पीड़ित परिवारों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।


गौनाहा थाना क्षेत्र में सोमवार की दोपहर में अलग-अलग क्षेत्रों में लगी आग में लगभग आधा दर्जन घर जलकर नष्ट हो गए। मटियरिया पंचायत के वार्ड नंबर 7 सिरसिया गांव में आग में नेसार अंसारी का घर जलकर राख हो गया है। इस दौरान घर में रखे 35 हजार रुपए नगद, कपड़ा, फर्नीचर, गहना सहित घर के सभी सामान जलकर खाक हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


वहीं गौनाहा थाना क्षेत्र के लछनौता गांव वार्ड नंबर 10 दलित बस्ती में अगलगी की घटना में गंगाराम के तीन बेटे सुनील राम, संदीप राम, रंजीत राम के घर जल गए। सीओ विवेक कुमार सिंह ने कहा कि आग लगने की सूचना मिली है लेकिन अग्नि पीड़ित परिवार द्वारा अंचल कार्यालय में कोई आवेदन नहीं दिया गया है। संबंधित राजस्व कर्मचारी को स्थल पर भेजा जाएगा तथा अग्नि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाई जाएगी।