बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र के स्मृति में बक्सर में कार्यक्रम, बीजेपी के कई दिग्गज रहे मौजूद

बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र के स्मृति में बक्सर में कार्यक्रम, बीजेपी के कई दिग्गज रहे मौजूद

BUXAR: बक्सर में कैलाश स्मृति पर्व सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनबाज हुसैन, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, खनन मंत्री जनक राम, पूर्व विधायक व बिहार बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी, श्रम संसाधन मंत्री जिवेश मिश्रा, चौधरी राम विनोद राय इस कार्यक्रम में शामिल हुए। 


कैलाशपति जी के सम्मान में इस कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्य अतिथियों को सम्मानित किया गया। बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र को बीजेपी नेताओं ने इस मौके उन्हें याद किया। पूर्व विधायक व बिहार बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कैलाशपति मिश्र को नमन किया उन्होंने कहा कि कैलाशपति जी ने हम सभी को चलना सिखाया। उन्हें हम कभी भूल नहीं पाएंगे। 


वही श्रम संसाधन मंत्री जिवेश मिश्रा ने कहा कि कैलाशपति जी के विचारों पर हम चल रहे हैं। जिवेश मिश्रा ने बताया कि बक्सर में ई श्रम कार्ड का वितरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में इसका वितरण किया जाएगा। देश के अंदर जितने असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले लोग है उन्हें आपदा के वक्त किसी तरह की दिक्कत ना हो इसे लेकर ई-श्रम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गयी है। जो निशुल्क व्यवस्था सरकार ने कर रखी है। यदि किसी श्रमिक की मौत होती है तो सरकार उनके अकाउंट में दो लाख रुपये देगी और अपंगता होने की स्थिति एक लाख रुपये की मदद का प्रावधान किया गया है। इसलिए असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले लोग ई श्रम पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेश जरूर कराएं। 


वही मंच को संबोधित करने से पहले बिहार के खनन मंत्री जनक राम ने कैलाशपति मिश्र को नमन किया। उन्होंने कहा कि बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र जी के बताए बताए रास्ते पर हम चल रहे हैं। आज उनकी स्मृति में यह कार्यक्रम रखा गया है इस मौके पर उन्हें हम आज याद कर रहे हैं। वही बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने भी उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि कैलाशपति जी ने सबकों खड़ा करने का काम किया है।   


वही कैलाशपति मिश्र को नमन करते हुए उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनबाज हुसैन ने कहा कि बक्सर में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने का उन्हें मौका मिला। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित बीजेपी के कई नेता आज एक साथ मंच पर उपस्थित हुए हैं। कैलाशपति जी के बारे में हम दिन भर भी बोलेगे तो कम पड़ जाएगी। सुबह से शाम हो जाएगी। कैलाशपति जी से हर किसी का गहरा रिश्ता है। 


किशनजगंज से जब हम जीते तब कैलाशजी बोले थे कि तुमको किसी से नहीं मिलना है घर पर ही रहना है वे पूरी तरह गार्जियन की तरह व्यवहार करते थे। कैलाशपति मिश्रा एक युग में एक ही होते है। वे अपने के लिए नहीं बल्कि अपने कार्यकर्ता के लिए जीते थे। कैलाशपति के समर्थक के नाते उपमुख्यमंत्री से एक निवेदन करता हूं कि बिहार सरकार की तरफ से पटना में उनकी प्रतिमा लगायी जाए ताकि हम जब भी वहां जाए तब लगे की कैलाशजी हमारे सामने साक्षात खड़े हैं। 


विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले लोगों को भी इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। मंच पर मौजूद डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनबाज हुसैन, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, खनन मंत्री जनक राम, पूर्व विधायक व बिहार बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी, श्रम संसाधन मंत्री जिवेश मिश्रा,चौधरी राम विनोद राय ने कैलाश श्री सम्मान और कैलाश उज्जवल सम्मान से लोगों को सम्मानित किया। वही इस मौके पर लाभार्थियों के बीच ई-श्रम कार्ड का वितरण किया गया। श्रम संसाधन विभाग की तरफ से अन्य योजनाओं का लाभ भी आज इस मौके लाभार्थियों को दिया गया। मंत्री जिवेश मिश्रा के हाथों इसका वितरण किया गया। 


बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बक्सर में आज बिहार सरकार आपके सामने बैठी है। हम सब किसी सामान्य औपचारिकता के लिए नहीं बैठे है। आज हम ऐसे महान व्यक्ति को याद करने बैठे है जिनके बारे में यदि दिनभर भी चर्चा की जाए तो वो भी कम पड़ जाएगी। कैलाश जी ऐसे व्यक्ति रहे जिन्होंने सादगी को अपनाया। कैलाश जी एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक संस्था के रुप में आज भी हमारे सामने हैं। उनमें कार्यकर्ताओं को पहचानने की शक्ति थी। 


आज मंच से मंत्री शाहनवाज हुसैन ने यह मांग की है कि कैलाशपति जी की स्मृति में पटना में उनकी प्रतिमा लगाई जाए। जिस पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सरकार इस ओर काम कर रही है। पटना के पाटलिपुत्रा इलाके में पार्क निर्माण कराया जा रहा है जिसमें कैलाशपति मिश्र जी की आदमकद प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि अगले 5 अक्टूबर को उनकी प्रतिमा के समक्ष उपस्थित होकर हमलोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।