भरी सभा में तेजस्वी के मंत्री से बोले नीतीश- मेरी बात सुनियेगा तभी काम करियेगा, हम सब किये हैं, पहले (लालू-राबड़ी राज में) कुछ होता था?

भरी सभा में तेजस्वी के मंत्री से बोले नीतीश- मेरी बात सुनियेगा तभी काम करियेगा, हम सब किये हैं, पहले (लालू-राबड़ी राज में) कुछ होता था?

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश ने आज फिर भरी सभा में राजद और उसके नेता लालू-तेजस्वी को आइना दिखाया. नीतीश कुमार ने राजद कोटे के मंत्री से कहा-मेरी बात सुनियेगा, तभी काम होगा. पहले कुछ काम होता था? नीतीश कुमार ने फिर बता दिया कि लालू-राबड़ी राज में कुछ काम नहीं होता था.


दरअसल नीतीश कुमार ने आज पटना के बापू सभागार में मुख्यमंत्री उद्यमी योजना' के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. कार्यक्रम में तेजस्वी यादव को भी रहना था, लेकिन वे कोलकाता के दौरे पर चले गये. उद्योग विभाग के इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री समीर महासेठ मौजूद थे. समीर महासेठ राजद कोटे के मंत्री हैं.


पहले कुछ काम होता था

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार उद्योग मंत्री समीर महासेठ से मुखातिब हुए. नीतीश ने मंत्री महासेठ को कहा-आप अगर मेरी बात सुनते रहियेगा तभी तेजी से काम करियेगा. ये सब आइडिया मेरा है. पहले कुछ था. अरे हम ही न सब शुरू किये हैं. पहले कहां कुछ था. आज से ही हम शुरू कर रहे हैं. 2005 से हम आये हैं, तब से एक-एक काम कर रहे हैं.


नीतीश ने कहा-जितना हम काम करवाये हैं, लोग भूलने लगा है. हम तो कहते रहे हैं कि जितना हम काम किये हैं, वह लोगों को बताते रहिये. लोगों के ध्यान में रहे मेरा काम. नहीं तो आजकल लोग डिपेंटडेंट हो गया है मोबाइल फोन पर. यहां पर भी देखो न फोन में लगा हुआ है लोग. सब मोबाइल को देखते रहता है. तो उसमें जो खबर आयेगा उसी को न पढ़ेगा नयी पीढ़ी का लोग. अब कहीं हम जाते हैं तो बच्चा-बच्ची सब मोबाइल लेकर फोटो खिंचता रहता है. तो हम उन लोगों को बताते रहते हैं कि पुराना बात को भी जानो.


लालू-राबड़ी राज को लगातार कोस रहे नीतीश

ये पहला मौका नहीं है जब नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर लोगों को अहसास दिलाया है कि लालू-राबड़ी राज में कोई काम नहीं हो रहा था. बिहार में काम तो तब शुरू हुआ जब मैं सत्ता में आया. नीतीश कुमार ने आज कहा कि उन्होंने अपने अफसरों को कहा है कि वे गांव-गांव जाकर लोगों को बतायें कि मेरे राज में बिहार में कितना काम हुआ है.