भारत - पाक महामुकाबले में रोहित ने जीता टॉस, शमी और अश्विन टीम में शामिल

भारत - पाक महामुकाबले में रोहित ने जीता टॉस, शमी और अश्विन टीम में शामिल

DESK : टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का पहला लीग मैच शुरू हो गया है।  यह मैच भारत और पाकिस्तान के बिच हो रहा है। इस महामुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारत क्रिकेट टीम के प्लेइंग एलेवेन की बात करें तो टीम में अश्विन और शमी को जगह मिली है। भारत की प्लेयिंग एलेवेन  - रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह है। 


वहीं, पाकिस्तान के टीम की बात करें तो पाक टीम में फखर जामं की जगह शान मसूद को प्लेइंग एलेवेन में शामिल किया गया है। बता दें कि, शनिवार को पकिस्तान क्रिकेट टीम के  कप्तान ने कहा था कि फखर जामं चोटिल हो गए है ,इस कारन उनको रेस्ट दिया गया है। पाकिस्तान प्लेइंग एलेवेन में - बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, आसिफ अली, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ को शामिल किया गया है। 


इस मुकाबला शुरू होते ही मेलबर्न में जश्न का माहौल है। एक तरफ टीम इंडिया की नीली यानी ब्लू जर्सी नजर आ रही है तो दूसरी तरफ, पाकिस्तान की ग्रीन जर्सी नजर आ रही है। दोनों देशों का कल्चर तकरीबन एक जैसा है। इसलिए ढोल-नगाड़ों की गूंज ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में मैच शुरू होने के पहले ही सुनाई देने लगी। खास बात यह है कि भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के फैन्स बॉलीवुड के नंबर्स पर झूमते नजर आ रहे हैं। दोनों टीमों के फैन्स अपनी-अपनी टीम की जीत का दावा कर रहे हैं। पाकिस्तान के फैन्स का दावा है कि उनकी टीम के पास मजबूत गेंदबाजी और बाबर-रिजवान जैसे बल्लेबाज हैं। तो वहीं, भारतीय टीम के फैन्स का दावा है कि उनके पास पिछली हार का बदला लेने का बेहतरीन मौका है। वैसे भी टीम इंडिया दबाव में निखरकर सामने आती है।