IND vs SL: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप का खिताब, सीएम नीतीश ने टीम इंडिया को दी बधाई

IND vs SL: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप का खिताब, सीएम नीतीश ने टीम इंडिया को दी बधाई

PATNA: भारत ने रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका को फाइनल में हराकर टीम इंडिया ने ट्रॉफी पर कब्जा किया है। फाइनल मैच में श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद भारतीय की टीम ने महज 6.1 ओवर में ही आसानी से एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट जीतने पर टीम इंडिया को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संदेश में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक जीत दर्ज कर पूरे देश को गौरवान्वित किया है, इसके लिये टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा है कि इस तरह का विलक्षण प्रदर्शन खेल प्रेमियों को नई ऊर्जा देता है तथा खेल एवं खिलाड़ी दोनों को नई ऊँचाइयों पर पहुँचाता है।


बता दें कि फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने भारत को 51 रनों का लक्ष्य दिया। सिर्फ 37 गेंदों में ही बिना किसी नुकसान के टीम इंडिया ने लक्ष्य को हासिल कर लिया और श्रीलंका की टीम को 10 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम महज 15.2 ओवर में 50 रनों पर ही ढेर हो गई। 


भारत के खिलाफ किसी विपक्षी टीम का यह लोवेस्ट टोटल रहा। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए। शुभमन गिल 19 गेंदों में 27 और ईशान किशन 18 गेंदों में 23 रन बनाकर नाबाद लौटे और इस तरह से भारत 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया।