बेतिया में डॉक्टरों की हड़ताल, GMCH में दूसरे दिन भी OPD बंद, थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग

बेतिया में डॉक्टरों की हड़ताल, GMCH में दूसरे दिन भी OPD बंद, थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग

BETTIAH: डॉक्टर से दुर्व्यवहार मामले में बेतिया के सभी अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। आज दूसरे दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। शनिवार को जीएमसीएच में ओपीडी बंद रहा जिसके चलते इलाज कराने आए मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। डॉक्टर थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 


बता दें कि नौतन थानाध्यक्ष खालिद अख्तर और डॉक्टर बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें थानाध्यक्ष डॉक्टर को औकाद बता रहे हैं। यह विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दो दिन से जिले के सभी डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से मरीजों को भारी परेशानियां झेलने पड़ रही है लेकिन इनकी परेशानियों को देखने वाला तक कोई नहीं है। 


अभी तक किसी भी वरीय अधिकारी ने मामले में संवेदनशीलता  नहीं दिखाई। डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को खत्म करने की कोशिश नहीं की। पुलिस और डॉक्टर के बीच की लड़ाई का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। बेतिया के जीएमसीएच में आज दूसरे दिन भी ओपीडी बंद रहा। जिसके कारण मरीजों को वापस घर लौटना पड़ गया। 


हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हड़ताल को खत्म कराने के लिए किसी ने पहल नहीं की। ना डीएम ने बात की ना एसपी, डीआईजी ने ही कोई कार्रवाई अभी तक की है। आईएमए और भासा अध्यक्ष ने बताया कि सोमवार से पूरे बिहार के डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।


मामला 4 जनवरी की शाम का है जब नौतन थानाध्यक्ष को फोन कर लोगों ने सूचना दी थी कि नौतन सीएचसी में कुछ लोग इलाज को लेकर हंगामा कर रहे हैं। जब पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तब नौतन पीएचसी में तैनात डॉक्टर ने नौतन थानाध्यक्ष खालिद अख्तर को फोन लगाते हुए हंगामे की जानकारी दी। उन्होंने थानाध्यक्ष से कहा कि इस संबंध में पहले भी फोन किया गया था लेकिन आप मौके पर नहीं आए। आखिर आप क्यों नहीं आए?


डॉक्टर के इस सवाल से नौतन थानाध्यक्ष खालिद अख्तर भड़क गए और कहने लगे कि हम इतनी जल्दी क्यों आयेंगे? आपको पता है कि मैं कहां हूं। जिसके बाद  डॉक्टर ने जब थानाध्यक्ष से नाम पूछा तो खालिद अख्तर गुस्सा हो गये और कहने लगे कि मैं नौतन थाना का एसएचओ बोल रहा हूं। सामने मिल जाइयेगा तब पता चल जाएगा कि हमारा सोशल स्टेटस क्या है? 


थानाध्यक्ष ने डॉक्टर से कहा कि नाम पूछने का औकात तुम्हारा नहीं है। थानाध्यक्ष के इस रवैय्ये से डॉक्टरों में रोष व्याप्त है। जिले के सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले गये है और थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि जब तक थानाध्यक्ष खालिद अख्तर पर कार्रवाई नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगा। सोमवार से राज्यभर के डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। वही डॉक्टर और थानेदार का कॉल रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।