बीडीओ साहब ने आदिवासी को जमकर पीटा, ग्रामीणों ने घेरा तो जान बचाकर भागे

बीडीओ साहब ने आदिवासी को जमकर पीटा, ग्रामीणों ने घेरा तो जान बचाकर भागे

RANCHI : खबर झारखंड के गढ़वा जिले से है। यहां एक बीडीओ ने आदिवासी ग्रामीण को बुरी से पीट डाला। गढ़वा जिले के धुरकी प्रखंड के बीडीओ रोशन कुमार ने प्रखंड कार्यालय में पहुंचे एक आदिवासी ग्रामीण बिस्कुट भुइयां को लात-घूसों उसे जमकर पीटा है। बीडीओ साहब की पिटाई वाला वीडियो भी किसी ने बना लिया। हालांकि बाद में ग्रामीण इस मामले को लेकर आक्रोशित हो गए और बीडीओ साहब की गाड़ी घेर ली। किसी तरह बीडीओ साहब अपनी जान बचा कर मौके से भागे।


दरअसल, इसी प्रखंड इलाके में रहने वाले आदिवासी बिस्कुट भुइयां को प्रखंड कार्यालय में कुछ काम था। वह अपना काम लेकर ऑफिस पहुंचा था लेकिन पता नहीं बीडीओ साहब किस बात को लेकर बिस्कुट भुइयां के ऊपर भड़क गए। उन्होंने उसकी पिटाई शुरू कर दी। प्रखंड मुख्यालय के गेट से लेकर बीडीओ साहब इस ग्रामीण को पीटते पीटते थाना तक ले गए। थाने में उन्होंने केस दर्ज करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण ने सरकारी काम में बाधा पैदा की है। इसके खिलाफ केस दर्ज करिए।


बीडीओ साहब लगभग घंटे भर तक थाने में रहे। उन्होंने केस भी दर्ज कराया लेकिन तब तक के इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दूसरे ग्रामीणों को मिल गई थी। दूसरे ग्रामीण थाने के बाहर और प्रखंड मुख्यालय के बाहर पहुंच गए। ग्रामीणों की उग्र भीड़ ने बीडीओ साहब की गाड़ी को घेर लिया। गुस्साए लोग वीडियो के ऊपर ही प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे थे। किसी तरह थाना प्रभारी ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया और फिर पिछले दरवाजे से बीडीओ साहब निकलकर रफूचक्कर हो गए।