बारिश ने खोली पोल, नगर विकास मंत्री जी...आपका आवास तो रैन बसेरा हो गया, देखिये वीडियो

PATNA : बिहार में भीषण बारिश से आम जान जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लेकिन आश्चर्य की बात है कि इस बारिश ने खास जन जीवन वाले व्यक्तियों का भी बुरा हाल कर दिया. राजधानी में महज कुछ घंटों की लगातार बारिश ने स्मार्ट सिटी वाले सपने को, नींद से जगा दिया. पटना के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्तिथि है. तो वहीं दूसरी ओर मंत्री जी के बंगले तालाब लग रहे हैं. एक या दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से अधिक मंत्रियों का आवास जलमग्न हो गया है. गाड़ी, बंगला और स्मार्ट सिटी का सपना सब पानी-पानी हो गया है. 

जो तस्वीरें आप देख रहे हैं. ये किसी आम व्यक्ति का घर नहीं है. ये नगर विकास और आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा जी का आवास है. रैन बसेरा का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले मंत्री जी के बंगले का एक दिन की बारिश में रैन बसेरे जैसी हालत हो गई है. मंत्री जी ने कुछ दिनों पहले ही खुद कहा था कि पटना में जलजमाव स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे काम के कारण हुआ है. जगह-जगह नाले की खुदाई हो रही है. जब यह सब काम पूरा हो जाएगा तो जलजमाव की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी. लेकिन आज उनके और उनके सहयोगियों का घर डूब गया है. 

एक बार रैन बसेरे के उद्घाटन कार्यक्रम में गए सुरेश शर्मा जी ने कहा था कि रैन बसेरा के अस्तित्व में आ जाने से लोगों को सहूलियत होगी. यहां तो उनके पड़ोसियों के बड़े-बड़े बंगले का परिसर झील जैसा दिखाई दे रहा है. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, कृषि मंत्री प्रेम कुमार और एससी और एसीटी कल्याण विभाग के मंत्री डॉ० रमेश ऋषिदेव का आवास स्मार्ट सिटी के सपने में जलमग्न हो गया है. इतना ही नहीं, यही हाल परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी के आवास का भी यही हाल है.