बैठक से पहले बप्पा के दरबार में लालू: RJD अध्यक्ष ने सिद्धिविनायक मंदिर में की पूजा, तेजस्वी और मीसा भारती भी रहे साथ

बैठक से पहले बप्पा के दरबार में लालू: RJD अध्यक्ष ने सिद्धिविनायक मंदिर में की पूजा, तेजस्वी और मीसा भारती भी रहे साथ

PATNA: मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक अब से कुछ घंटों के बाद शुरू होने वाली है। दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में 28 विपक्षी दलों के 50 से अधिक नेता शामिल हो रहे हैं। बैठक में शामिल होने के लिए लालू दो दिन पहले ही अपने बेटे तेजस्वी यादव और बेटी मीसा भारती के साथ मुंबई रवाना हो गए थे। पहले दिन की बैठक से पहले गुरुवार को लालू मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और गणपति बप्पा का आशीर्वाद लिया। इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी और मीसा भारती भी उनके साथ मौजूद रहे।


दरअसल, बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद की भी भूमिका महत्वपूर्ण रही है। लालू की मदद से ही नीतीश देशभर के विपक्षी दलों को एकजुट करने में सफल हो सके हैं। पटना में हुई विपक्षी दलों की पहली बैठक से पहले लालू मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दिल्ली पहुंचे थे और दोनों ने एक साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी।


इसके बाद वे पटना में 23 जून को हुई I.N.D.I.A गठबंधन की पहली बैठक में शामिल हुए थे। विपक्षी दलों की पहली बैठक संपन्न होने के बाद लालू ने इशारों ही इशारों में राहुल गांधी को विपक्ष का दूल्हा बता दिया था। इसके बाद बैंगलुरु में दूसरे चरण की बैठक में भी लालू शामिल हुए थे और बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब जब तीसरे चरण की बैठक हो रही है तो लालू मुंबई पहुंचे हैं। इसी दौरान वे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और गणपति बप्पा का आशीर्वाद लिया।