‘बेल के लिए जेल में हर दिन आलू पूड़ी, मिठाई और आम खा रहे केजरीवाल ; केजरीवाल का शुगर लेबल बढ़ने पर कोर्ट में ED ने किया बड़ा दावा

‘बेल के लिए जेल में हर दिन आलू पूड़ी, मिठाई और आम खा रहे केजरीवाल ; केजरीवाल का शुगर लेबल बढ़ने पर कोर्ट में ED ने किया बड़ा दावा

DELHI : दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की थी कि उनका शुगर लेबल तेजी घट-बढ़ रहा है। ऐसे में उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टर से नियमित सलाह की अनुमति दी जाए। गुरुवार को केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई हुई। ईडी ने कोर्ट में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि आखिर केजरीवाल का शुगर लेबल क्यों बढ़ रहा है?


दरअसल, दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने पिछले दिनों लंबी पूछताछ के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं और कोर्ट से बेल लेने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच केजरीवाल ने स्पेशल जज राकेश सयाल की कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि उनका शुगर लेबल लगातार कभी कम तो कभी अधिक हो रहा है। ऐसे में वह अपने डॉक्टर नियमित रूप से परामर्श लेना चाहते हैं। कोर्ट ने ईडी को 18 अप्रैल तक इसपर अपना जवाब देने को कहा था।


अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ईडी ने गुरुवार को अपना जबाव दाखिल कर दिया। ईडी के वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल का शुगर लेबल बढ़ने की वजह उनके घर से आने वाला खाना है। केजरीवाल को जो खाना दिया जा रहा है, उसमें आलू, पुरी, आम, मिठाई और अन्य मीठी चीजें दी जा रही हैं और इसे मेडिकल के आधार पर बेल लेने के लिए केजरीवाल की तरफ से आधार बनाया जा रहा है।


ईडी की इस दलिल पर केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में विरोध जताया और कहा कि जांच एजेंसी यह बयान मीडिया के लिए दे रही है। केजरीवाल के वकील ने कोर्ट को बताया कि उनका फास्टिंग शुगर 243 था, जो बहुत ज्यादा है। उन्हें डॉक्टर द्वारा बताया गया खाना ही दिया जा रहा है। इसपर ईडी ने कहा कि केजरीवाल चीनी वाली चाय पी रहे हैं। ईडी के जवाब के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली है।


केजरीवाल के वकील ने कहा है कि वे जल्द ही संशोधित याचिका कोर्ट में दाखिल करेंगे। वहीं ईडी ने कहा कि केजरीवाल के शुगर लेबल को लेकर जेल ऑथोरिटी से रिपोर्ट के साथ-साथ केजरीवाल की डाइट चार्ट को भी मांगा गया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने जेल प्रबंधन से केजरीवाल की डाइट चार्ट मांगी है। इस मामले पर शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगा।