बगहा : शुरू हुआ स्पेशल चेकिंग अभियान, बिना मास्क पहने निकले तो खैर नहीं

बगहा : शुरू हुआ स्पेशल चेकिंग अभियान, बिना मास्क पहने निकले तो खैर नहीं

BAGHA : सूबे में कोविड महामारी की रोकथाम को लेकर रविवार को सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों की सख्ती से अमल में लाया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शनिवार को इस संबंध में निर्देश जारी किया है। बगहा में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखकर प्रशासन ने कमर कस ली है।


पुलिस सड़क पर उतरकर मास्क नहीं पहनने वालों का फाइन काट रही हैं। वहीं पुलिस के अभियान में कई समाजसेवी भी शामिल हो गए हैं जो मुफ्त मास्क बांटकर लोगों से हर हाल में मास्क पहनकर ही बाहर निकलने की अपील कर रहे हैं। लगातार कोरोना की बढ़ रही रफ्तार को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है।


बता दें कि बिहार में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए आज से विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शनिवार को सभी जिलाधिकारियों, वरीय पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया है।


इस दौरान सड़क से लेकर अस्पताल, दुकान और जेल तक की छानबीन होगी। इसका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का सही से पालन हो रहा है या नहीं। जिस तरह से प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं उसके लिए यह जरूरी भी है।