अयोध्या फैसले को लेकर बिहार में भी हाई अलर्ट, राजधानी पटना समेत सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

अयोध्या फैसले को लेकर बिहार में भी हाई अलर्ट, राजधानी पटना समेत सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

PATNA : अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पहले बिहार में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पटना समेत सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव से सीएम नीतीश ने बातचीत की है और पूरे राज्य में चौकसी बरतने का निर्देश दिया है। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर सभी अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे वाले असमाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडीजी ने कहा है कि सभी डीएम और एसएसपी-एसपी को निर्देश दिया गया है कि संवेदनशील जगहों और अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखें।  शांति भंग करने वालों के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिए गया है।

राजधानी पटना में हाई अलर्ट का असर साफ तौर पर देखा जा रहा है। पटना जंक्शन, महावीर मंदिर, डाक बंगला चौराहा, इनकम टैक्स गोलंबर सहित सभी प्रमुख जगह पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। सीएम नीतीश कुमार राज्य के आला अधिकारियों से सुरक्षा और अलर्ट को लेकर पल पल का अपडेट ले रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह पटना लौटने के साथ ही नीतीश कुमार अधिकारियों के साथ तत्काल एक समीक्षा बैठक करेंगे, जिसमें हाई अलर्ट को लेकर फीडबैक लेने के बाद वह आवश्यक निर्देश देंगे।