ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ऋषभ पंत का बाहर होना तय, अब इन प्लेयर्स में चल रही जंग

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ऋषभ पंत का बाहर होना तय, अब इन प्लेयर्स में चल रही जंग

DESK : भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का रोड एक्सीडेंट हुआ, जिसके बाद अभी वह अस्पताल में भर्ती हैं। इनके बारे में कहा यह जा रहा है कि,ऋषभ पंत को क्रिकेट के मैदान पर आने में लंबा वक्त लग सकता है। जिसके बाद जिस बात कि चर्चा  सबसे अधिक हो रही है वह यह है कि क्या पंत अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज़ में मौजूद रहेंगे या नहीं। 


दरअसल, भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 को रुड़की जाते वक्त भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में पंत गंभीर रूप से घाय हो गए। उनका इलाज फिलहाल देहरादून के मैक्स अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टर्स के अनुसार बताया जा रहा है कि पंत को ठीक होने में 3-6 महीने लग सकते हैं। इसके बाद अब इनके जगह पर टीम में शामिल होने कि लिस्ट में जिन खिलाड़ियों का नाम तेजी से चल रहा है। उसमें  ईशान किशन, केएस भरत, उपेंद्र यादव का नाम शामिल है। 


बता दें कि, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को ऋषभ पंत के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बेस्ट विकल्प माने जा रहे हैं। ईशान ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा था। उसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी दमदार शतक लगाया था। ऐसे में उन्हें पंत की जगह टीम में जगह ले सकते हैं। हालांकि ईशान ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया। लेकिन उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ईशान को मौका मिल सकता है।


इसके बाद केएस भरत का नामआगे हैं। पिछली कुछ सीरीज में केएस भरत बतौर दूसरे विकेटकीपर टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल हुए हैं। हालांकि, उनका डेब्यू होना बाकी है और ऐसे में अब ऋषभ पंत की जगह वही ले सकते हैं। इसके अलावा इंडिया-ए के विकेटकीपर उपेंद्र यादव को भी मौका मिल सकता है।  साथ ही टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन भी रेस में माने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि. केएस भरत ही नागपुर टेस्ट में अपना डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन उपेंद्र यादव से उनको टक्कर मिल रही है क्योंकि उनका बल्लेबाजी औसत 45 से भी अधिक का है। 


गौरतलब हो कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 9-13 फरवरी,नागपुर में होना है। जबकि दूसरा मैच में 17-21 फरवरी दिल्ली में होना है। तीसरा टेस्ट धर्मशाला में 9-13 मार्च को होना है। अंतिम मैच अहमदाबाद में होना है।