औरंगाबाद जहर कांड मामले में चौथी लड़की की भी हुई मौत, दो अन्य सहेलियों की स्थिति खतरे से बाहर

औरंगाबाद जहर कांड मामले में चौथी लड़की की भी हुई मौत, दो अन्य सहेलियों की स्थिति खतरे से बाहर

AURANGABAD: औरंगाबाद में 6 सहेलियों के जहर खाने के मामले में चौथी सहेली ने आज दम तोड़ दिया। गया के मगध मेडिकल कॉलेज में उसकी मौत हो गयी। इससे पहले शुक्रवार को तीन सहेलियों की मौत हुई थी। जबकि दो अन्य सहेलियों की स्थिति अब खतरे से बाहर है जिनका इलाज मगध मेडिकल में चल रहा है।  


बता दें कि मृतक में एक लड़की का प्रेम अपने भाई के साले के साथ था और वह अपने सहेलियों के साथ अपने प्रेम का इजहार कर शादी की पेशकश की मगर लड़का इंकार कर चला गया। प्रेमी के द्वारा इंकार किये जाने के बाद सभी सहेलियां अपने गांव आई तो देखा कि उक्त लड़की जो लड़के से प्रेम करती थी उसने विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसको देख अन्य सहेलियों ने भी उसका साथ दिया और सबों ने भी बारी बारी से जहर खा लिया। जिसके बाद तीन सहेलियों की मौत हो गयी जबकि आज चौथी सहेली ने मगध हॉस्पिटल गया में दम तोड़ दिया। जबकि दो अन्य सहेलियों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। जिनका इलाज मगध मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।


पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। बघौरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अनुज कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार की देर रात अचानक किशोरी की तबीयत ज्यादा खराब हो गई और उसने आखिरकार अपनी दोस्ती के खातिर दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार प्रेमिका अपने भाई के साले के साथ दो बार भाग चुकी थी लेकिन उसे पकड़ लिया गया था। जिसकी जानकारी  गांव वालों को भी थी। प्रेमिका अपनी शादी के लिए लहंगा और मंगलसूत्र खरीदी थी। वह जल्द ही प्रेमी से शादी करना चाहती थी। इसके लिए प्रेमिका और उसकी सहेलियों ने प्रेमी पर दबाव भी बनाया लेकिन जब प्रेमी शादी से इनकार कर दिया तो उसने जिंदगी को खत्म करने के लिए जहर खा ली। हालांकि यह उसकी बड़ी नासमझी थी। प्रेमिका के नासमझी ने तीन अन्य सहेलियों की भी जान ले ली। 


उक्त किशोर 6 लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसा रखा था। जिसका सच जानने के बाद सहेलियों ने यह बड़ा कदम उठाया था। हालांकि कई तरह की बातें उभर कर सामने आ रही है। घटना की सही कारण क्या है यह तो बिट्टू की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगा। आरोपी बिट्टू घटना के बाद से फरार है। कासमा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है जिसमें नाबालिग बिट्टू को नामजद आरोपी बनाया गया है। एसपी कांतेश कुमार ने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर गंभीरता से तहकीकात कर रही है। 


आरोपी प्रेमी बिट्टू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा और साथ ही 6 सहेलियों की जहर कांड का पर्दाफाश भी किया जाएगा। गौरतलब है कि औरंगाबाद जिले के रफीगंज के कासमा थाना क्षेत्र के चिरैला गांव से अजब प्रेम की एक गजब कहानी सामने आई है। कहानी में ट्विस्ट तब आया जब प्रेम के परवान नही चढ़ने पर एक सहेली ने जहर खाकर जान देने का फैसला लिया तो उसकी पांच सहेलियों ने भी उसका साथ दिया। 


सभी छः सहेलियों ने एक साथ जहर खाया। जहर खाने से तीन की तो मौत शुक्रवार को हो गई जबकि तीन की इलाज चल रही थी जिसमे 1 की मौत देर रात हो गई। जानकारी के अनुसार एक सहेली को उसका प्रेम हासिल कराने में उसकी पांच सहेलियां लगी हुई थी। पांचों मिलकर दोनों को एक कराने में जी जान से लगी थी लेकिन जब उसकी सहेली को उसका प्यार हासिल नहीं हुआ तो आहत सहेली ने जहर  खाने का फैसला लिया। इस फैसले में उसका साथ पांचों सहेलियों ने भी दिया और सब ने एक साथ जहर खा ली। इनमे तीन की तो जीवन लीला समाप्त हो गयी जबकि इलाज के क्रम में चौथी सहेली ने भी दम तोड़ दिया। दो की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।