अगस्त महीने में बिहार कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, आज की बैठक में सांगठनिक चुनाव पर चर्चा

अगस्त महीने में बिहार कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, आज की बैठक में सांगठनिक चुनाव पर चर्चा

PATNA : बिहार में लगातार कमजोर होती जा रही कांग्रेस ने अब संगठन को मजबूत करने के लिए नई रणनीति बनाई है. पार्टी के प्रदेश स्तर के तमाम बड़े नेताओं ने आज सदाकत आश्रम में बैठक की. इस बैठक के दौरान सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई. साथ ही साथ संगठन के चुनाव की तैयारियों की भी समीक्षा की गई. 


बैठक में पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश निर्वाचन पदाधिकारी रिपुन बोरा के अलावे सहायक निर्वाचन पदाधिकारी डॉ नरेश कुमार भी मौजूद रहे. इन दोनों की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान संगठन चुनाव को लेकर प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं ने अपनी राय रखी.


बिहार प्रदेश कांग्रेस में संगठन चुनाव को लेकर अपना ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. ब्लॉक स्तर से शुरू होने वाला संगठन का चुनाव अगस्त महीने में प्रदेश स्तर तक पहुंच कर खत्म हो जाएगा. अगस्त महीने में प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा और इसके साथ ही बिहार प्रदेश को नया कांग्रेस अध्यक्ष एवं मिल जाएगा. इसके पहले मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा को हटाए जाने या उनके इस्तीफे को लेकर कई बार चर्चाएं होती रही लेकिन आखिरकार मदन मोहन झा अब अपना कार्यकाल पूरा करने की तरफ बढ़ रहे हैं.


बिहार कांग्रेस की तरफ से मौजूदा वक्त में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है. नवंबर महीने से शुरू हुआ सदस्यता अभियान अगले 31 मार्च तक चलेगा. इस दौरान पार्टी के सक्रिय सदस्य बनाए जा रहे हैं और कांग्रेस की तरफ से इसे डिजिटल और मैनुअल दोनों तरीके से चलाया जा रहा है. इसके बाद संगठन चुनाव की शुरुआत होगी. संगठन चुनाव के पहले वोटर लिस्ट तैयार किया जाएगा और उसके बाद कांग्रेस में बदलाव का सिलसिला शुरू हो जाएगा.