अरे दो महिलायें क्यों बैठी है, प्रधानमंत्री जी के स्वागत में सब खड़े हो: बेगूसराय में PM की सभा में नीतीश का अंदाज जानिये

अरे दो महिलायें क्यों बैठी है, प्रधानमंत्री जी के स्वागत में सब खड़े हो: बेगूसराय में PM की सभा में नीतीश का अंदाज जानिये

BEGUSARAI: लंबे अर्से बाद बिहार आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित किया. प्रधानमंत्री पहले औरंगाबाद गये और फिर बेगूसराय. कई सरकारी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन दोनों सभाओं में नीतीश कुमार भी मौजूद रहे. करीब डेढ साल बाद प्रधानमंत्री के साथ किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखे नीतीश कुमार ने मंच पर जो किया, उसे देख कर नरेंद्र मोदी भी हंसते हंसते लोट पोट हो गये.


बेगूसराय में लोगों को खड़ा कराया

बेगूसराय की जनसभा में नीतीश कुमार ने वहां मौजूद लोगों को प्रधानमंत्री के स्वागत में खड़ा कराया. मंच से नीतीश जो बोल रहे थे उसे पढ़िये-“ मैं आपसे आग्रह करूंगा कि एक बार खडा होकर आदरणीय प्रधानमंत्री जी का स्वागत कीजिये, अभिनंदन कीजिये. काहे कोई बैठा है, सब खड़ा हो. अरे इ दू गो महिला क्यों बैठी है, खड़ा हो. और उधर काहे तीन-चार गो बैठा है. खड़ा हो सब. अब ठीक है.”


अब परमानेंटली रहेंगे

नीतीश कुमार ने न सिर्फ लोगों को प्रधानमंत्री के स्वागत में खड़ा कराया बल्कि उन्हें भरोसा भी दिलाया कि अब कहीं औऱ नहीं जाने वाले हैं. नीतीश बोले- “भाई, हम बीच में इधर-उधर हो गये थे. लेकिन अब हम फिर आ गये हैं और अब परमानेंटली रहने के लिए आ गये हैं. आप जानते ही हैं. 2005 से हमलोगों बिहारने मिलकर कितना काम किये, कितना विकास हुआ. आगे भी मिलकर काम करेंगे. प्रधानमंत्री जी जितना काम कर रहे हैं इसके लिए मैं इनका अभिनंदन करता हूं.”


बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा- मुझको बहुत खुशी है कि ये आये हैं और आगे आते रहेंगे. और आप लोगों को हम कह देते हैं कि इस बार जो चुनाव होने वाला लोकसभा का. मुझको पूरा विश्वास है कि बिल्कुल भारी संख्या में और बहुत बड़ी संख्या में 400 से ज्यादा जरूर जीतेंगे. ये हमको पूरा भरोसा है. लोगों की इतनी बड़ी संख्या. वहां भी देखे हैं और यहां भी देख रहे हैं.


इससे पहले औरंगाबाद की सभा में भी नीतीश ने ऐसी ही बातें कही थी. नीतीश का अंदाज ऐसा था कि प्रधानमंत्री भी ठहाके लगाने लगे. दरअसल सार्वजनिक सभा में नीतीश कुमार अपने पालाबदल की कहानी सुनाने लगे. उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा-“बीच में हम गायब हो गये थे, लेकिन हम फिर आपके साथ हैं. हम आपको आश्वस्त करते हैं कि अब इधर उधर होने वाले नहीं हैं. हम रहेंगे आपके ही साथ.”


नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी के साथ जेडीयू की सरकार बनी तभी बिहार की हालत बदली थी. मुख्यमंत्री ने कहा-हमलोग एक साथ आये थे 2015 में, तभी बिहार की हालत बदली. पहले कोई काम था, कुछ नहीं था. कहीं जाने का जगह नहीं था, कोई पढ़ता नहीं था. सब हमलोग 2005 से ही सारा काम इतना बिहार में करवाये हैं. हम लोग आपस में मिलजुल कर कि बिहार में इतना काम करवाये हैं कि आज बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है.


बीजेपी 400 सीट जीतेगी

नीतीश कुमार ने कहा-मेरी इच्छा है कि प्रधानमंत्री बार-बार बिहार आते रहेंगे. वैसे भी देश में कोई इन्हें चुनौती देने वाला नहीं है. नीतीश ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि नरेंद्र मोदी की अगुआई में एनडीए इस लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीतेगा. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बिहार में काम करें और बिहार सरकार इसका क्रेडिट उन्हें देगी.