आरा की अंजू ने बढ़ाया दानापुर रेल मंडल का मान, मलेशिया में स्वर्ण पदकों की लगायी हैट्रिक

आरा की अंजू ने बढ़ाया दानापुर रेल मंडल का मान, मलेशिया में स्वर्ण पदकों की लगायी हैट्रिक

PATNA :पटना के दानापुर रेल मंडल स्थित राजेन्द्रनगर टर्मिनल स्टेशन पर में बतौर डिप्टी सीआईटी तैनात आरा की अंजू ने रेलवे का मान बढ़ा दिया है।मलेशिया  के कुचिंग सारावाक में चल रहे 21वीं एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियन में रेलवे की ओर से खेल में शामिल होकर अंजू स्वर्ण पदकों की हैट्रिक लगा दी है।

मलेशिया में आयोजित इस प्रतियोगिता में 29 देशों के  एथलीटों ने हिस्सा लिया । इस में अंजू ने ट्रिपल जम्प के अलावे 4×100मीटर  और 4×400मीटर  रिले में स्वर्ण पदक जीता है। इससे पहले भी अंजू बीते दो सालों में ही नेशनल  मास्टर्स एथलेटिक्स मे लगभग 10 से ज्यादा पदक जीत चुकी हैं।

दानापुर रेल मंडल प्रबंधक सुनील कुमार अपने रेलकर्मी की इस उपलब्धि पर गद्गद हैं।  अंजू की उपलब्धियों पर ख़ुशी का इजहार करते हुए उन्होनें कहा कि अंजू ने पूर्व मध्य रेलवे की ओर से भारतीय टीम में शामिल होकर स्वर्ण पदकों की हैट्रिक बना कर भारत और रेलवे का नाम रौशन किया है | उन्होंने कहा कि रेलवे सदैव खेल और खिलाडियों को बढ़ावा देने में तत्पर रहा है और आगे भी जारी रहेगा।

अंजू के पति रितेश कुमार जो उनके कोच भी है ने बताया कि अंजू का कहना है कि रेलवे की ओर से भारत के लिए पदक जीत कर उन्हें जो गर्व की अनुभूति हुई है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।अंजू मूल रूप से बिहार के आरा के खजुरिया की निवासी हैं और वर्तमान में  पूर्व मध्य रेल पटना मे डिप्टी चीफ टिकट कलेक्टर ( डिप्टी सीआईटी) के पद पर कार्यरत हैं । अंजू का चयन कनाडा में होने वाली विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियन के लिए भी कर लिया गया है ।