आनंद बिहार रक्सौल सद्भावना एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री घायल; खिड़कियों के शीशे टूटे

 आनंद बिहार रक्सौल सद्भावना एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री घायल; खिड़कियों के शीशे टूटे

MOTIHARI : बिहार में हरेक महीने कहीं न कहीं से ट्रेन पर पत्थरबाजी की खबरें निकल कर सामने आती रहती है। ऐसे में अब एक मोतिहारी से निकल कर सामने आया है। जहां आनन्द विहार से रक्सौल जानेवाली सद्भावना एक्सप्रेस मोतिहारी स्टेशन से रक्सौल के लिए रवाना हुई तभी सिंघिया गुमटी के समीप असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इस पत्थरबाजी में कई यात्री चोटिल हो गए। इस घटना में एक यात्री मनोज सोनी का सिर फट गया। उन्हें इलाज के लिए शहर के बरियारपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मनोज सुगौली नगर पंचायत के वार्ड आठ के रहने वाले हैं।


वहीं, यात्रियों ने बताया कि आनन्द विहार से रक्सौल जानेवाली सद्भावना एक्सप्रेस सोमवार रात 0802 बजे मोतिहारी स्टेशन से रक्सौल के लिए रवाना हुई। करीब 0805 बजे सिंघिया गुमटी के समीप असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इसमें ट्रेन की कई खिड़कियों के शीशे टूट गए। कई रेल यात्रियों को चोटें आयीं।


बापूधाम मोतिहारी रेल थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि जख्मी रेल यात्री का बयान दर्ज कर आरपीएफ थाने में एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। ट्रेन पर पथराव करनेवाले असामाजिक तत्वों की पहचान व गिरफ्तारी के लिए आरपीएफ व जीआरपी संयुक्त रूप से छापेमारी कर रही है। हाल के दिनों में बापूधाम मोतिहारी व सेमरा स्टेशन के बीच ट्रेन पर पथराव की यह तीसरी घटना है। सोमवार की रात असामाजिक तत्वों ने सिंघिया गुमटी के समीप सद्भावना एक्सप्रेस पर पथराव किया। इसमें सुगौली निवासी मनोज सोनी नामक यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गया।


उधर, इस घटना को लेकर  मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ.गौरव मंगला ने कहा कि आनंद विहार-रक्सौल डाउन सद्भावना एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके जाने से एक यात्री को गंभीर चोट लगी है। जिसका इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है और वह खतरा से बाहर है। घटना को लेकर बापूधाम मोतिहारी आरपीएफ पोस्ट में रेलवे एक्ट की धारा 153 के तहत अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। कांड दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।