अजित शर्मा चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता, मो० अफाक आलम होंगे उप नेता

अजित शर्मा चुने गए कांग्रेस विधायक दल के नेता, मो० अफाक आलम होंगे उप नेता

PATNA :  राजधानी पटना स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में अध्यक्ष के नेतृत्व में चल रही विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है. कांग्रेस के विधायकों ने सर्वसम्मति से भागलपुर सीट से विजयी अजित शर्मा को कांग्रेस पार्टी के विधायक दल का नेता चुना है. कांग्रेस पार्टी के आलाकमान के निर्देश के अनुसार विधायकों के साथ चर्चा की गई और फिर अजित शर्मा के नाम पर फाइनल मुहर लगी.


छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि विधायक दल की बैठक में सबकी सहमति से यह फैसला लिया गया कि अजित शर्मा कांग्रेस पार्टी के विधायक दल के नेता होंगे. इसके आलावा एमएलए मो० अफाक आलम कांग्रेस के विधायक दल के उप नेता होंगे. इसके साथ ही राजेश कुमार राम को मुख्य सचेतक बनाया गया है.


उन्होंने बताया कि पार्टी के इस बैठक में कुल 17 विधायक मौजूद थे. इसके आलावा 2 अन्य विधायकों से भी फोन पर बातचीत कर उनकी सहमती ली गई, जो स्वास्थ्य संबंधी कारणों से इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए. सीएम बघेल ने आगे जानकारी दी कि छत्रपति यादव और प्रतिमा कुमारी दास को उप सचेकत बनाया गया है. विधायक आनंद शंकर विधायक दल के कोषाध्यक्ष बनाया गया. 


बिहार कांग्रेस विधायक दल (CLP) के नेता नियुक्त होने पर अजीत शर्मा ने कहा कि मैं सोनिया गांधी जी को और राहुल गांधी जी को धन्यवाद देता हूं. मैं बिहार की जनता के लिए विकास का काम करूंगा. मैं सदन में कांग्रेस को आगे बढ़ाने का काम करूंगा."