ललन सिंह के आदेश को ठेंगा दिखा बरबीघा रवाना हुए अशोक चौधरी, CM आवास में मीटिंग के दौरान हुई थी नोंक - झोंक

ललन सिंह के आदेश को ठेंगा दिखा बरबीघा रवाना हुए अशोक चौधरी, CM आवास में मीटिंग के दौरान हुई थी नोंक - झोंक

PATNA : बिहार सरकार में जदयू कोटक के मंत्री और नीतीश कुमार के सबसे करीबी कहे जाने वाले अशोक चौधरी और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बीच काफी तनातनी बनी हुई है।  पार्टी सूत्रों के अनुसार - ललन सिंह सीधे शब्दों में अशोक चौधरी को बरबीघा से जाने से मना किया है। लेकिन, अशोक चौधरी ने ललन सिंह के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए एक बार फिर से बरबीघा रवाना हो गए हैं।


दरअसल, बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी नगर परिषद बीघा अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन करने जा रहे हैं। अशोक चौधरी भवन निर्माण विभाग द्वारा निर्मित निरीक्षण भवन बरबीघा का उद्घाटन एवं भवन निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता के साथ कई कार्यों का समीक्षा करने जा रहे हैं।


बता दें कि तीन दिन पहले सीएम आवास में ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच तीखी नोंक - झोंक हुई थ। नीतीश कुमार के सामने ही मंत्री अशोक चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के निर्देश को मानने से साफ़ मना कर दिया था। मामला ये था कि ललन सिंह ने अशोक चौधरी को बरबीघा विधानसभा क्षेत्र की राजनीति से दूर रहने को कहा था। जिसके बाद अशोक चौधरी ने ललन सिंह को जवाब दिया था कि -  वे कौन होते हैं रोकने वाले। 


सीएम आवास में ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच हुई तकरार के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की आपत्ति 29 सितंबर को बरबीघा में होने वाले अशोक चौधरी के कार्यक्रम से थी। अशोक चौधरी ने 29 सितंबर को बरबीघा में भवन निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन (गेस्ट हाउस) का उद्घाटन करने के साथ साथ बरबीघा नगर परिषद की कई सड़कों के उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम रखा था। 


सीएम आवास में ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच का वाक़या 25 सितंबर का है। जेडीयू के कई नेता ये मान रहे थे कि भले ही अशोक चौधरी ने बहस कर ली हो लेकिन वे ललन सिंह के निर्देश को नकार कर 29 सितंबर को बरबीघा जाने से परहेज़ करेंगे। लेकिन अशोक चौधरी ने डंके की चोट पर 29 सितंबर को बरबीघा जाने का एलान कर दिया। अशोक चौधरी ने अपने कार्यालय से बरबीघा दौरे का प्रोग्राम जारी करा दिया और अब आज वो रवाना भी हो गए हैं। 


अशोक चौधरी ने काफिले के साथ वे शुक्रवार की सुबह बरबीघा के लिए रवाना हो गए। मंत्री की ओर से जारी पत्र के मुताबिक अशोक चौधरी शुक्रवार बरबीघा नगर परिषद की चार सड़कों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वे बरबीघा में भवन निर्माण के नव निर्मित निरीक्षण भवन का उद्घाटन करेंगे। अशोक चौधरी ने बरबीघा में भवन निर्माण के आसपास के कई जिलों के इंजीनियरों को बुला लिया है। वे वहीं उनके साथ मीटिंग भी करेंगे। 


उधर, जेडीयू के कई नेता ऑफ दि रिकार्ड स्वीकार रहे हैं कि अशोक चौधरी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के खिलाफ ये तेवर इसलिए दिखा रहे हैं, क्योंकि उन्हें नीतीश कुमार का आशीर्वाद हासिल है। ललन सिंह से अशोक चौधरी की बहस के बाद नीतीश कुमार हर रोज अशोक चौधरी से मिल रहे है।  दोनों की मुस्कुराती हुई तस्वीर भी रोज सामने आ रही है। ऐसे में चर्चा ये हो रही है कि मामला ललन सिंह बनाम अशोक चौधरी का नहीं है। ये मामला नीतीश कुमार बनाम ललन सिंह का है। जेडीयू के एक नेता ने कहा कि अशोक चौधरी को आगे कर नीतीश कुमार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का होम्योपैथिक इलाज कर रहे हैं. इस इलाज का क्या असर होगा ये देखना दिलचस्प होगा।