अहमदाबाद टेस्ट में नए अवतार में दिखेंगे PM मोदी : ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के साथ उछालेंगे टॉस और करेंगे कमेंट्री

अहमदाबाद टेस्ट में नए अवतार में दिखेंगे PM मोदी : ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के साथ उछालेंगे टॉस और करेंगे कमेंट्री

DESK: 9 मार्च यानी आज अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट मैच सीरीज का अंतिम मैच खेला जाना है। भारत के लिए यह मैच काफी शाम रहने वाला है क्योंकि भारतीय मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी तो वहीं आस्ट्रेलिया के पास भी सीरीज बराबर करने की चुनौती है। इसके साथ ही साथ यह मैच कई मायनों में ऐतिहासिक होने वाला है। इसका एक मुख्य कारण दोनों देशों के प्रधानमंत्री की मौजूदगी इस मैच में रहना बताया जा रहा है।


दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाला यह मैच काफी अहम होने वाला है। इस चौथे और अंतिम मैच में टॉस का सिक्का दोनों देशों के क्रिकेट टीम के कप्तान के बदले नहीं बल्कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री के बीच उछलने वाला हैं। इसको लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी एल्बनीज पहले पहुंच चुके हैं।


बताया जा रहा है कि इस मैच में दोनों देश के पीएम कमेंट्री भी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पीएम कहां बतौर प्रधानमंत्री यह पहली भारत यात्रा है। इधर 2 देशों के प्रधानमंत्री के अमदाबाद टेस्ट में पहुंचने के लिए स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।


आपको बताते चलें कि, प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन के दौरान 110063 क्षमता वाले इस स्टेडियम का दौरा कर चुके हैं लेकिन इस स्टेडियम का नाम बदलने के बाद व पहली बार यहां टेस्ट मैच में मौजूद रहेंगे।