Bihar News : अचानक से गिरी जर्जर मकान की दीवार, तीन भाई-बहन दबे; एक मासूम की मौत

Bihar News : अचानक से गिरी जर्जर मकान की दीवार, तीन भाई-बहन दबे; एक मासूम की मौत

SAHARSA : बिहार के सहरसा से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। जहां एक जर्जर खपरैल भवन का दिवार गिरने से उसमें दबकर एक मासूम बच्चे की मौत हो गई है। जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। दोनों जख्मी का इलाज सहरसा के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। यह घटना सौरबाजार थाना क्षेत्र के नादो पंचायत स्थित मधुरा गांव में की है। 


जानकारी के अनुसार मृतक और जख्मी सभी बच्चे एक ही परिवार के है जो आपस में तीनों भाई बहन है। मृतक बालक कि पहचान पप्पू कुमार के 3 वर्षीय पुत्र रिशु कुमार के रूप में की गई है। जबकि इस हादसे में जख्मी 5 वर्षीय पुत्र विक्की कुमार और 7 वर्षीय पुत्री वैशाली कुमारी शामिल हैं। दोनों भाई बहन का इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। 


इधर घटना के संबंध में बताया जाता है कि जर्जर कच्चा मकान के बगल से होकर रास्ते से तीनों भाई बहन गुजर रहे थे तभी जर्जर भवन का दीवार रास्ते पर गिरने से तीनों मासूम हादसे का शिकार हो गए जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गईऔर दो मासूम गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। घटना को लेकर सौरबाजार थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रभाकर भारती ने जानकारी दी। उन्होंने कहा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। मृतक मासूम की पहचान जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के मधुरा गांव निवासी पप्पू कुमार के 3 वर्षीय पुत्र रिशु कुमार के रूप में हुई है। 


इधर,  जख़्मी में पप्पू कुमार पुत्र 5 वर्षीय विक्की कुमार और 7 वर्षीय पुत्री वैशाली कुमारी शामिल है। वैशाली का पैर टूट जाने से दोनों भाई बहन अस्पताल में ईलाज चल रहा है। परिजन ने बताया कि पिछले कई दिनों से बारिश की वजह से खपरेलनुमा कच्चा मकान अचानक गिर गया, जब घर के समीप मासूम खडे थे। जर्जर मकान होने की वजह से कच्चा दीवाल गिरने से मासूम बच्चे चपेट में आ गया। जिससे एक मासूम की मौत हो गयी जबकि दो जख़्मी हो गए। घटना की जानकारी सौर बाजार थाने की पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुंचकर मृत बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई में जुट गई है। सौरबाजार थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती ने कहा कि इस मामले में केस दर्जकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।