अवैध हथियार के साथ LIC में ड्यूटी करने वाला गार्ड गिरफ्तार, सुबह में ऑफिस और शाम में करता था हथियार की तस्करी, साथी को भी पुलिस ने दबोचा

अवैध हथियार के साथ LIC में ड्यूटी करने वाला गार्ड गिरफ्तार, सुबह में ऑफिस और शाम में करता था हथियार की तस्करी, साथी को भी पुलिस ने दबोचा

JAMUI: जमुई के एलआईसी ऑफिस के गार्ड और उसके सहयोगी को एक बंदूक, दो पिस्टल, 38 जिंदा कारतूस और 3 खोखा के साथ किया गिरफ्तार किया गया है। अवैध हथियार और बिना लाइसेंस के सुबह से लेकर शाम तक एलआईसी ऑफिस में गार्ड का काम करता था और शाम में अपने साथी के साथ अवैध हथियारों की तस्करी किया करता था। 


जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन के निर्देश पर एसडीपीओ सतीश सुमन, मलयपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार, टाउन थाना अध्यक्ष अरुण कुमार सहित DIU की टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों को धड़ दबोचा। जमुई के बाइपास स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा में खगड़िया जिले के बख्तियारपुर का रहने वाला प्रियांशु कुमार अवैध हथियार के साथ गार्ड की ड्यूटी कर रहा था। बताया जाता है कि उसने नौकरी लेने से पहले कार्यालय में फर्जी दस्तावेज दिखाया था। इसी के आधार पर उसने गार्ड की नौकरी हासिल की। 


जिसके बाद करीब 3 साल तक यहां पर काम भी किया। इसे पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हथियार व जिंदा कारतूस के साथ अरेस्ट किया है। उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से दो पिस्टल ,एक दो नाली शॉट बंदूक, 38 जिंदा कारतूस, तीन खोखा बरामद किया गया है। पूरे मामले को लेकर शुक्रवार की दोपहर टाउन थाना परिषद में डीएसपी सतीश सुमन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी। 


खगड़िया जिले के बख्तियारपुर थाना मानसी निवासी राणा रणधीर सिंह का 31 वर्षीय बेटा प्रियांशु कुमार अवैध हथियार के साथ कई सालों से जमुई बायपास रोड स्थित एलआईसी कार्यालय में सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रहा था। साथ ही बताया कि ऑफिस का टाइम खत्म होने के बाद वह जमुई टाउन थाना क्षेत्र के बिहारी मोहल्ला निवासी नीरज कुमार उर्फ अनंत कुमार के साथ मिलकर शहर के जेनेक्स ब्रिज होटल से सटे पप्पू सिंह के यहां किराए के मकान में रहकर अवैध रूप से हथियार बेचता था। 


इसी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने दो पिस्टल, एक दो नाली के शॉर्ट बंदूक , 38 जिंदा कारतूस ,व तीन खोखे के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार प्रियांशु से जब पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उसके बंदूक का लाइसेंस है। उसे हथियार के दस्तावेज की मांग की गई तो 24 घंटा बीत जाने के बावजूद उसने हथियार का कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया। दोनों गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस दोनों गिरफ्तार हथियार तस्करों का आपराधिक इतिहास खंगालने के लिए खगड़िया पुलिस से भी संपर्क कर रही है।