अवैध खनन में 30 करोड़ के SHIP का हो रहा था इस्तेमाल, हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के इशारे पर काम करता था पोत

अवैध खनन में 30 करोड़ के SHIP का हो रहा था इस्तेमाल, हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के इशारे पर काम करता था पोत

DESK: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर ईडी ने शिकंजा कसा है। वही मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने 30 करोड़ रुपये का एक पोत जब्त किया है। जिसका इस्तेमाल अवैध खनन के लिए लिए होता था। पंकज मिश्रा के इशारे पर यह पोत काम करता था। 


अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा को ईडी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। बंगाल रजिस्ट्रेशन नंबर पोत को ईडी ने जब्त किया है। एम.वी. इंफ्रालिंक-3 नामक इस पोत को बिना किसी परमिट के अवैध रूप से चलायी जा रही थी। इस पोत के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा चुका है। वही पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी 19 जुलाई को हुई थी।


ईडी ने पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों के 37 बैंक अकाउंट से 11.88 करोड़ रुपये सीज किए थे। ईडी ने 30 करोड़ रुपये का एक पोत जब्त किया है। जिसका इस्तेमाल अवैध खनन के लिए लिए होता था। पंकज मिश्रा के इशारे पर यह पोत काम करता था। 


पंकज मिश्रा को रिमांड पर लेने के बाद अब मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को भी पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया है। साहिबगंज में 100 करोड़ के अवैध कारोबार की जानकारी मिली है। ईडी की एक टीम फिलहाल साहिबगंज में कैंप कर रही है। ईडी ने पिंटू के नाम से आवंटित पत्थर खदान का भी जायजा लिया। ईडी की कार्रवाई के बाद से ही वहां काम बंद है। बताया जाता है कि क्रशर व्यवसाय में भी मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का पैसा लगा हुआ है।