अब टेनिस कोर्ट में नहीं नजर आएगी सानिया मिर्ज़ा, दुबई में खलेगी अपना आखरी मैच

अब टेनिस कोर्ट में नहीं नजर आएगी सानिया मिर्ज़ा, दुबई में खलेगी अपना आखरी मैच

DESK : सानिया मिर्ज़ा एक बार फिर सुखियों में हैं। इस बार वह अपनी रिटायरमेंट को लेकर चर्चा में बनी हुई है। भारतीय महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा पिछले 20 सालों से टेनिस से जुड़ी हुई हैं। लेकिन, अब सानिया जल्द ही अपने टेनिस करियर को अलविदा कह सकती हैं। उन्होंने संन्यास लेने का पूरा मन बना लिया है साथ ही अपने टेनिस करियर का अंतिम टूर्नामेंट भी तय कर लिया है। 


आपको बता दें, सानिया ने इससे पहले 2022 के अंत में संन्यास लेने का ऐलान किया था, लेकिन चोट के चलते वे साल के अंतिम 6 महीने में किसी तरह के टूर्नामेंट में नहीं उतर सकी थीं। इसके बाद अब 36 साल की सानिया फरवरी में दुबई में होने वाले डब्ल्यूटीए 1000 (WTA 1000) टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले सकती हैं। यह टूर्नामेंट सानिया के टेनिस करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन में कजाखस्तान की एना डेनिलिना के साथ उतरेंगी। यह उनका अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट होगा। पिछले साल चोट के कारण वे यूएस ओपन (US OPEN) में नहीं उतर सकी थीं। 


जानकारी हो कि,सानिया मिर्ज़ा ने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी रचाई थी।  बीते दिनों दोनों के तलाक़ की खबरें काफी तूल पकड़ रही थी। बाद में पता चला की ये महज एक प्रमोशन स्ट्रेटेजी थी जो उन दोनों के शो "THE MIRZA MALIK SHOW" के लिए थी। 


गौरतलब हो कि , सानिया मिर्ज़ा ने जूनियर्स में खेलते हुए 10 सिंगल्स और 13 डबल्स के ख़िताब अपने नाम किया था। वहीं सानिया मिर्ज़ा भारत की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्हें ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में वरीयता दी गयी थी। सानिया मिर्जा ने 16 साल की उम्र में हैदराबाद में 2002 के भारत के राष्ट्रीय खेलों में टेनिस में महिलाओं का स्वर्ण पदक जीता। वर्ष 2003 उनके जीवन का सबसे रोचक मोड़ बना जब भारत की तरफ से वाइल्ड कार्ड एंट्री करने के बाद उन्होंने विम्बलडन में डबल्स के दौरान जीत हासिल की।