आतंकी हमले को लेकर समस्तीपुर समेत कई जिलों को किया गया अलर्ट, ट्रेनों पर हमले की आशंका

आतंकी हमले को लेकर समस्तीपुर समेत कई जिलों को किया गया अलर्ट, ट्रेनों पर हमले की आशंका

SAMASTIPUR: आतंकी हमले को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावे बिहार के 15 जिलों को विशेष तौर पर सतर्क किया गया है . आतंकियों की तलाश में कई सुरक्षा एजेंसियों को लगाया गया है. कश्मीर में धारा 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार आतंकी घुसपैठ कराने की फिराक में लगा है. आतंकी घुसपैठ को लेकर जम्मू कश्मीर सीमा पर चौकसी पहले से और ज्यादा कड़ी कर दी गई है. इस कारण पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकियों को नेपाल के रास्ते घुसपैठ कराने की फिराक में लगा हुआ है. 

समस्तीपुर रेल मंडल का अधिकांश रेलवे परिक्षेत्र नेपाल बॉर्डर से सटे है. इस कारण आतंकवादी घटना की आशंका बनी हुई है. जिसको लेकर तमाम सुरक्षा अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था करने और निरोधात्मक कदम उठाने का निर्देश दिया गया है. दीपावली और छठ पर्व को लेकर रेलवे पहले से ही अलर्ट पर है. लेकिन अब आतंकी हमले की आशंका को लेकर इसकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. आतंकी हमले को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ने समस्तीपुर ,सीतामढ़ी ,सुपौल ,मोतिहारी ,बेतिया ,बगहा ,दरभंगा ,मुजफ्फरपुर, खगड़िया ,मधुबनी ,बेगूसराय ,सहरसा, मधेपुरा ,पूर्णिया और अररिया के जिले के डीएम और एसपी के साथ साथ मुजफ्फरपुर एवं कटिहार रेल एसपी को पत्र जारी कर आतंकी हमले की आशंका से अवगत कराया है.

समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमन त्रिपाठी ने आतंकी हमले के किसी भी तरह की  इंटेलिजेंस आउटपुट  मिलने की बात को खारिज किया है. उनका कहना है कि मीडिया में छपी खबर को जिम्मेदार स्रोत मानते हुए मंडल के सभी सुरक्षा प्रभारियों को कॉशन लेटर निर्गत किया गया है. उनका कहना है कि पर्व को लेकर भीड़ भाड़ को देखते हुए रेल वैसे ही अलर्ट पर है. वर्तमान में कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से कई आतंकी संगठनों ने आतंकी घटना की धमकी दी गई थी. लेकिन रेलवे शुरू से ही आतंकियों के सॉफ्ट टारगेट पर रहा है. इसको लेकर ही यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके. बता दें कि देश में घुसे पांच संदिग्ध आतंकी बीते 1 माह से ट्रेसलेस है. कुछ समय पहले आखरी बार गोरखपुर के नकहा जंगल स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर सफेद कार में देखा गया था. उसके बाद से इन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिल सका है. जिसको लेकर खुफिया विभाग की परेशानी बढ़ गई है.