आज मिलेगा आईपीएल 2022 का पहला फाइनलिस्ट, गुजरात और राजस्थान में पहला मुकाबला, किसकी होगी जीत ?

आज मिलेगा आईपीएल 2022 का पहला फाइनलिस्ट, गुजरात और राजस्थान में पहला मुकाबला, किसकी होगी जीत ?

DESK: 2022 के इंडियन प्रीमियर लीग के ग्रुप स्टेज के होने वाले सभी 70 मैच अब खत्म हो चुके हैं. बता दे कि प्लेऑफ में खेलने वाली चार टीमें भी तय हो चुकी हैं. जिसमें पहले और दुसरे नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ क्वालिफाई करने वाली आईपीएल की नई टीम हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स है. वही आपको बता दे कि आईपीएल 2022 का पहला  क्वालीफायर मैच भी इन दो टीमों में ही खेला जायेगा . आज का यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शाम 7:30 बजे खेला जायेगा. आज के इस मुकाबले में जो भी टीम जीत को हासिल करती है वो फाइनल में जाने वाली पहली टीम होगी. जबकि वैसी टीम जो हार जाएगी उसे एक और मौका दिया जायेगा. हारने वाली टीम को एलिमिनेटर के विजेता होने वाली टीम के साथ खेलना होगा.



राजस्थान आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है जिसके द्वारा पहले भी एक बार आईपीएल की ट्राफी को अपने नाम किया जा चुका है. राजस्थान की टीम और गुजरात की टीम में आज का होने वाला मैच इस साल के आईपीएल का दूसरा मैच है. पिछले मैच में गुजरात की टीम ने राजस्थान को हराते हुए 37 रन से जीत हासिल की थी. उस मैच में गुजरात ने पहले खेलते हुए 192 रन बनाये थे जबकि राजस्थान की टीम के द्वारा 9 विकेट पर 155 रन ही बनाया गया था.



आज के मैच में हारने वाली टीम एलिमिनेटर के विजेता टीम के साथ खेलेगी, इसलिए आपको बता दे कि एलिमिनेटर राउंड 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जायेगा. बता दे कि टॉप 2 में रहने के कारण राजस्थान को 2 मौके दिए जायेंगे जिससे  उन्हें इस  साल के आईपीएल की ट्रोफी को जीतने का 2 मौका मिल सकेगा. राजस्थान एक ऐसी टीम है जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को मात देते हुए आईपीएल की पहली ट्रोफी अपने नाम की थी.



आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित टीम:-   


गुजरात टाइटन्स की संभावित टीम:- रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी.


राजस्थान रॉयल्स की संभावित टीम:- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय.